Move to Jagran APP

Teacher Recruitment Corruption: नियुक्ति भ्रष्टाचार पर सुवेंदु ने कहा- ममता सरकार ने समानांतर वसूली आयोग चलाया

नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने राज्य सरकार की नौकरियों को उच्चत्तम बोली लगाने वालों को बेचने के लिए अपना समानांतर वसूली मूल सेवा आयोग स्थापित किया।

By Jagran NewsEdited By: Babli KumariMon, 17 Apr 2023 03:33 PM (IST)
ममता सरकार ने समानांतर वसूली आयोग चलाया- सुवेंदु अधिकारी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्य में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। दो दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीवन कृष्णा साहा और अखिल अधिकारी के घर सीबीआइ की छापेमारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि पिछले डेढ़ साल की जांच में यह तथ्य स्थापित हुआ है कि तृणमूल कांग्रेस के चुने हुए प्रतिनिधि ही शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार में बिचौलिया रहे हैं।

बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने राज्य सरकार की नौकरियों को उच्चत्तम बोली लगाने वालों को बेचने के लिए अपना समानांतर वसूली मूल सेवा आयोग स्थापित किया।

साहा के खिलाफ सीबीआइ को मिले ठोस सबूत

उल्लेखनीय है कि सीबीआइ ने शिक्षक भर्ती घोटाले में मुर्शिदाबाद जिले के बड़ंचा से तृणमूल कांग्रेस विधायक जीवन कृष्ण साहा को 72 घंटे की मैराथन पूछताछ के बाद सोमवार 5.15 बजे गिरफ्तार कर लिया। साहा के खिलाफ सीबीआइ को ठोस सबूत मिले हैं।

वह जांच में सहयोग भी नहीं कर रहे थे। गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ विधायक को कोलकाता के निजाम पैलेस स्थित अपने कार्यालय ले आई है। दूसरी तरफ तालाब से साहा का दूसरा मोबाइल अब तक बरामद नहीं हुआ है। साहा की गिरफ्तारी के साथ भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के गिरफ्तार विधायकों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। इसके पहले पूर्व मंत्री व विधायक पार्थ चटर्जी, प्राथमिक शिक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष व विधायक मानिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया जा चुका है।