Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने बंगाल वासियों को दी सौगात, हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात दी। पीएम मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। अहमदाबाद स्थित राजभवन से वर्चुअल माध्यम से बंगाल में कनेक्टिविटी से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 30 Dec 2022 01:36 PM (IST)Updated: Fri, 30 Dec 2022 01:36 PM (IST)
पीएम मोदी ने बंगाल वासियों को दी सौगात, हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो: शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात दी। पीएम मोदी अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री की मां हीराबेन के निधन हो जाने के कारण उनको अपना बंगाल दौरा रद करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने अहमदाबाद स्थित राजभवन से वर्चुअल माध्यम से बंगाल में कनेक्टिविटी से जुड़ी रेलवे की 7,600 करोड़ रुपये से ज्यादा की विभिन्न परियोजनाओं का भी शुभारंभ किया।

loksabha election banner

कोलकाता मेट्रो जोका-तारातला खंड का उद्घाटन

पीएम ने इसके साथ ही कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला खंड का भी उद्घाटन किया। दक्षिण कोलकाता के जोका, ठाकुरपुकुर, साखेर बाजार, बेहला चौरास्ता, बेहला बाजार और तारातला जैसे छह स्टेशनों वाले 6.5 किलोमीटर के इस मेट्रो खंड का निर्माण 2,475 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। कोलकाता शहर के दक्षिणी हिस्सों और दक्षिण 24 परगना के यात्रियों को इस परियोजना से बेहद फायदा होगा। इस मौके पर हावड़ा स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल सीवी आनंद बोस, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे। पीएम ने इस दौरान राज्य में चार और रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया।

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव कार्यक्रम में शामिल हुए

इनमें बोइंची-शक्तिगढ़ तीसरी लाइन, डानकुनी-चंदनपुर चौथी लाइन, निमतिता- न्यू फरक्का डबल लाइन और अम्बारी फालाकाटा-न्यू मयनागुड़ी-गुमानीहाट दोहरीकरण परियोजना शामिल है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री 335 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किए जाने वाले न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की भी आधारशिला रखीं। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने इस मौके पर कहा कि इन परियोजनाओं के शुभारंभ से बंगाल के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

CM ने पीएम मोदी की मां को दी श्रद्धांजलि

कार्यक्रम में मौजूद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। ममता ने अपने संबोधन पीएम का आभार जताते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में भी आप आए, इसके लिए आभार है। ममता ने कहा कि मां से बढ़कर कुछ भी नहीं है। मेरी संवेदनाएं आपके साथ है। इससे पहले ममता के हावड़ा स्टेशन पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचते ही भाजपा समर्थकों ने नारेबाजी की, जिसको लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। बाद में रेल मंत्री सहित रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने ममता को मनाया।

यह भी पढ़ें: Heeraben Modi Death: पीएम मोदी की मां के निधन पर शोक की लहर, ममता बनर्जी ने जताया गहरा दुख

यह भी पढ़ें: हावड़ा स्टेशन पर जय श्रीराम के नारे से फिर भड़कीं ममता, सरकारी कार्यक्रम के दौरान जताई नाराजगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.