Move to Jagran APP

Kolkata: जादवपुर यूनिवर्सिटी के मुख्य छात्रावास को लेकर कड़े किए गए नियम, रात 10 बजे के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश

जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के मुख्य छात्रावास में प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध हालात में मौत की घटना को देखते हुए नियम कड़े किए गए हैं। जेयू के डीन ऑफ स्टूडेंट्स की ओर से जारी किए गए नए निर्देशों के मुताबिक मुख्य छात्रावास में अब रात 10 बजे के बाद प्रवेश नहीं किया जा सकेगा। छात्रावास का गेट उसके बाद प्रात 6 बजे खुलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 21 Sep 2023 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2023 05:21 PM (IST)
जादवपुर यूनिवर्सिटी के मुख्य छात्रावास को लेकर कड़े किए गए नियम। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के मुख्य छात्रावास में प्रथम वर्ष के छात्र की संदिग्ध हालात में मौत की घटना को देखते हुए नियम कड़े किए गए हैं। जेयू के डीन ऑफ स्टूडेंट्स की ओर से जारी किए गए नए निर्देशों के मुताबिक मुख्य छात्रावास में अब रात 10 बजे के बाद प्रवेश नहीं किया जा सकेगा। छात्रावास का गेट उसके बाद प्रात: 6 बजे खुलेगा।

loksabha election banner

बाहर आने-जाने के लिए अधीक्षक की अनुमति की जरूरत

बता दें कि विशेष परिस्थितियों में बाहर आने-जाने के लिए छात्रावास के अधीक्षक की अनुमति लेनी पड़ेगी। छात्रावास में जो लोग मिलने आएंगे, छात्र उन्हें अब अपने कमरे में नहीं ले जा पाएंगे बल्कि उनसे विजिटर्स रूम में मुलाकात करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः JU Ragging Case: महिलाओं को गाली देने और अपने कपड़े उतारने के लिए छात्रों को किया गया मजबूर, जांच समिति का दावा

बाहरी लोगों को दिखाना होगा अपना परिचय पत्र

इसके अलावा बाहरी लोगों को अपना परिचय पत्र साथ में रखना होगा। उन्हें छात्रावास के रजिस्टर में अपना नाम, पता व मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखना होगा। छात्रावास में रहने वालों को विशेष परिचय पत्र दिया जाएगा, जिसे उन्हें हमेशा अपने साथ रखना होगा। छात्रावास के कर्मचारियों को भी परिचय पत्र साथ रखने को कहा गया है।

प्रथम वर्ष की छात्र की हुई थी मौत

उल्लेखनीय है कि गत नौ अगस्त को छात्रावास की बालकनी से संदिग्ध हालात में गिरकर स्वपनदीप कुंडु नामक प्रथम वर्ष के छात्र की मौत हो गई थी। इस मामले में अब तक जेयू के 13 पूर्व व वर्तमान छात्रों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक को जमानत मिल चुकी है। उक्त घटना के बाद जेयू परिसर में क्लोज सर्किट टीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः JU में रैगिंग के मामलों को छिपाने के आरोपित तीन वरिष्ठ छात्रों की हुई पहचान, आंतरिक जांच समिति ने किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.