राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के काशीपुर इलाके में एक मकान से पुलिस ने भारी मात्रा में 'गन पाउडर', साकेट बम और आग्नेयास्त्र (बंदूक) बरामद किये गये हैं। एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना के बाद बुधवार देर रात को छापे के दौरान इस मकान के मालिक और उसके बेटे को गिरफ्तार किया गया।

छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक चीजें बरामद

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'काशीपुर थाना क्षेत्र के नातापुकुर इलाके में नबीरूल मोल्ला के घर से हमने 15 किलोग्राम गन पाउडर, एक बंदूक, बम बनाने में काम आने वाले धातु के 17 खाली बक्से और एक अर्धनिर्मित बंदूक जब्त की।' इसके बाद मोल्ला और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि बंगाल में अगले साल होने वाले पंचायत चुनाव से पहले लगातार हथियारों और बमों की बरामदगी हो रही है। इसको लेकर विपक्षी दल भी ममता सरकार के खिलाफ हमलावर है।

अन्य घटना में पुलिस ने जब्त किए थे तीन बम

बता दें कि इससे पहले सोमवार देर रात दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर इलाके में बमबाजी की घटना से दहशत फैल गई थी। स्थानीय लोगों ने बम विस्फोट की आवाज सुनने का दावा किया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मंगलवार सुबह तलाशी अभियान में इलाके की सड़क से तीन ताजा बम बरामद किए। यह बम क्यों और किस उद्देश्य से रखा गया था पुलिस इसकी जांच में जुटी है।

नरेंद्रपुर में सोमवार देर रात हुआ था विस्फोट

पुलिस सूत्रों के अनुसार नरेंद्रपुर थाना क्षेत्र के गरिया नवापल्ली में सोमवार देर रात बम विस्फोट हुआ। स्थानीय लोगों का दावा है कि धमाका रात के 2.30 से 2.40 के बीच हुआ। पहले तो लोगों को लगा कि फुटबाल विश्व कप में ब्राजील और पुर्तगाल के बीच चल रहे मैच में हार-जीत की खुशी में किसी समर्थक ने बम फोड़ा है। लेकिन विस्फोट की तीव्रता काफी अधिक होने के कारण माना जा रहा है कि इसके पीछे किसी असामाजिक तत्वों का हाथ है। पुलिस पूरी घटना की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें: विदेशियों ने सालभर में 1.75 लाख करोड़ निकाले, तो म्यूचुअल फंड्स ने 1.93 लाख करोड़ निवेश कर मजबूती दी

ये भी पढ़ें: Fact Check: इंदौर की सभा में राहुल ने जानबूझकर किया था माइक ऑफ, दु्ष्प्रचार की मंशा से वायरल हो रहा एडिटेड वीडियो क्लिप

Edited By: Devshanker Chovdhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट