राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता में पूर्व रेलवे अंतर्गत सियालदह स्टेशन के पास बुधवार को दो लोकल ट्रेनें आपस में टकरा गई। हालांकि राहत की बात यह है कि दोनों ट्रेनों की गति धीमी होने के चलते कोई बड़ी दुर्घटना नहीं घटी और इस हादसे में कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है। सभी बाल-बाल बच गए और सभी यात्री और चालक सुरक्षित हैं।

वहीं, ट्रेनों के बीच टक्कर की इस घटना के बाद सियालदह स्टेशन में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रेलवे ने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक खाली लोकल ट्रेन सियालदह स्टेशन से कारशेड की ओर जा रही थी और दूसरी तरफ से अप राणाघाट लोकल स्टेशन की ओर आ रही थी, जिसमें कथित तौर पर बड़ी संख्या में यात्री सवार थे।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक दोनों ट्रेनें कारशेड में अगल-बगल चल रही थी, उसी दौरान अचानक राणाघाट लोकल का पहिया रेलवे लाइन से निकलकर साइड लाइन की ओर बढ़ गया और खाली ट्रेन से टकरा गई। हालांकि ट्रेन धीमी गति होने से कोई बड़ी घटना नहीं घटी है, लेकिन यात्रियों में दहशत का माहौल है। सभी बाल-बाल बच गए और सभी यात्री और चालक सुरक्षित हैं।

यांत्रिक खराबी के कारण घटी घटना

बताया जा रहा है कि यह घटना यांत्रिक खराबी के कारण घटी है। रेलवे अधिकारी घटना की असली वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं। इधर, इस हादसे के बाद सियालदह मेन लाइन पर कई ट्रेनें जहां-तहां रुक गईं हैं। लगभग डेढ़ घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन रेल परिसेवा सामान्य नहीं हो पाई है। कई ट्रेनें सियालदह स्टेशन पर भी रूकी हुई है। सेवा को सामान्य करने के लिए रेलवे अधिकारी जुटे हुए हैं। 

West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- सुंदरवन जल्द ही बनेगा बंगाल का 24वां जिला

Edited By: PRITI JHA

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट