Move to Jagran APP

सियालदह स्टेशन के पास दो लोकल ट्रेनों के बीच टक्कर, बाल- बाल बचे यात्री, धीमी गति के चलते टला बड़ा हादसा

यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक खाली लोकल ट्रेन सियालदह स्टेशन से कारशेड की ओर जा रही थी और दूसरी तरफ से अप राणाघाट लोकल स्टेशन की ओर आ रही थी जिसमें कथित तौर पर बड़ी संख्या में यात्री सवार थे।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAPublished: Wed, 30 Nov 2022 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 02:27 PM (IST)
सियालदह स्टेशन के पास दो लोकल ट्रेनों के बीच टक्कर, बाल- बाल बचे यात्री, धीमी गति के चलते टला बड़ा हादसा
कोलकाताः दो लोकल ट्रेनें आपस में टकराईं, गति कम होने से बड़ा हादसा टला

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राजधानी कोलकाता में पूर्व रेलवे अंतर्गत सियालदह स्टेशन के पास बुधवार को दो लोकल ट्रेनें आपस में टकरा गई। हालांकि राहत की बात यह है कि दोनों ट्रेनों की गति धीमी होने के चलते कोई बड़ी दुर्घटना नहीं घटी और इस हादसे में कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई है। सभी बाल-बाल बच गए और सभी यात्री और चालक सुरक्षित हैं।

loksabha election banner

वहीं, ट्रेनों के बीच टक्कर की इस घटना के बाद सियालदह स्टेशन में अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। रेलवे ने इस घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब एक खाली लोकल ट्रेन सियालदह स्टेशन से कारशेड की ओर जा रही थी और दूसरी तरफ से अप राणाघाट लोकल स्टेशन की ओर आ रही थी, जिसमें कथित तौर पर बड़ी संख्या में यात्री सवार थे।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक दोनों ट्रेनें कारशेड में अगल-बगल चल रही थी, उसी दौरान अचानक राणाघाट लोकल का पहिया रेलवे लाइन से निकलकर साइड लाइन की ओर बढ़ गया और खाली ट्रेन से टकरा गई। हालांकि ट्रेन धीमी गति होने से कोई बड़ी घटना नहीं घटी है, लेकिन यात्रियों में दहशत का माहौल है। सभी बाल-बाल बच गए और सभी यात्री और चालक सुरक्षित हैं।

यांत्रिक खराबी के कारण घटी घटना

बताया जा रहा है कि यह घटना यांत्रिक खराबी के कारण घटी है। रेलवे अधिकारी घटना की असली वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं। इधर, इस हादसे के बाद सियालदह मेन लाइन पर कई ट्रेनें जहां-तहां रुक गईं हैं। लगभग डेढ़ घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन रेल परिसेवा सामान्य नहीं हो पाई है। कई ट्रेनें सियालदह स्टेशन पर भी रूकी हुई है। सेवा को सामान्य करने के लिए रेलवे अधिकारी जुटे हुए हैं। 

West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- सुंदरवन जल्द ही बनेगा बंगाल का 24वां जिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.