Move to Jagran APP

बंगाल सरकार ने फर्जी नियुक्ति पत्र के लिए सीआइआइ को ठहराया जिम्मेदार, ममता ने युवाओं को दिया था नियुक्ति पत्र

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा हाल में एक समारोह में युवाओं को फर्जी नियुक्तिपत्र दिए जाने के मामले में अब राज्य सरकार ने इसके लिए औद्योगिक संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) को जिम्मेदार ठहराया है। सीआइआइ ने 16 सितंबर को अपने एक एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 26 Sep 2022 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 08:36 PM (IST)
बंगाल सरकार ने फर्जी नियुक्ति पत्र के लिए सीआइआइ को ठहराया जिम्मेदार, ममता ने युवाओं को दिया था नियुक्ति पत्र
फर्जी नियुक्ति पत्र के लिए सीआइआइ जिम्मेदार- बंगाल सरकार। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा हाल में एक समारोह में युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र दिए जाने के मामले में अब राज्य सरकार ने इसके लिए औद्योगिक संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) को जिम्मेदार ठहराया है। राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने सोमवार को राज्य सचिवालय नबान्न में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि सीआआइ की गलती की वजह से पिछले दिनों हुगली में एक समारोह में 107 लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र दिया गया था। इसके लिए सीआइआइ ने 16 सितंबर को अपने एक एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

loksabha election banner

नियुक्ति पत्र की होगी दोबारा जांच

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं दोबारा होने पर संबंधित युवा सीआइआइ या राज्य तकनीकी शिक्षा विभाग से संपर्क करें। इस दिन मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार नौकरी नहीं दे रही है। सरकार ने सिर्फ एक प्लेटफार्म बनाया है जिसके जरिए निजी कंपनियां कर्मचारियों की भर्ती कर रही हैं। हम ऐसा कुछ नहीं करते, जिससे युवाओं को भविष्य में परेशानी हो। इस घटना से सीख लेते हुए हमने अभी से नियुक्तिपत्र की दोबारा जांच करने का फैसला किया है।

नियुक्तिपत्र फर्जी निकलने का दावा

मालूम हो कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में उत्कर्ष बांग्ला नामक एक समारोह में 11,000 रिक्त पदों के लिए नियुक्तिपत्र सौंपे थे। ये निजी कंपनियों के नियुक्ति पत्र थे। बाद हुगली के 107 युवाओं ने दावा किया कि उन्हें दिया गया नियुक्तिपत्र फर्जी निकला है। जब उन्होंने संबंधित कंपनी से संपर्क किया तो पता चला कि उनका नियुक्तिपत्र फर्जी है।

यह भी पढ़ें- शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ के दामाद पर भी ईडी ने कसा शिकंजा, ईडी के दफ्तर में पूछताछ के लिए हुए हाजिर

यह भी पढ़ें- सुवेंदु अधिकारी का ममता बनर्जी पर बड़ा आरोप, लक्ष्मी भंडार के लाभार्थियों को दिया जा रहा केंद्रीय योजनाओं का पैसा

यह भी पढ़ें-  सोनिया से मिलकर पटना लौटे CM नीतीश, सवाल यह कि PM मोदी के खिलाफ कितना एकजुट होगा विपक्ष ...INSIDE STORY


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.