Move to Jagran APP

‌Bengal News: बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र में एक नए आतंकी संगठन का पता चला, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

‌Bengal News आतंकी गतिविधियां शुरू करने से पहले ही बांग्लादेश पुलिस की आतंकवाद रोधी एजेंसी रैपिड एक्शन बटालियन (रैब) ने इस संगठन के 10 सदस्यों को विशेष अभियान में पकड़ लिया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay Kumar TiwariPublished: Sat, 22 Oct 2022 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2022 06:29 PM (IST)
‌Bengal News:- बांग्लादेश की आतंकवाद रोधी एजेंसी ने संगठन के 10 सदस्यों को पकड़ा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal News: बंगाल की सीमा से लगे बांग्लादेश के सीमावर्ती क्षेत्र में पैठ जमा रहे अब एक नए आतंकी संगठन जमातुल अंसार फिल हिंदाल शरकिया की उपस्थिति का पता चला है। हालांकि आतंकी गतिविधियां शुरू करने से पहले ही बांग्लादेश पुलिस की आतंकवाद रोधी एजेंसी रैपिड एक्शन बटालियन (रैब) ने इस संगठन के 10 सदस्यों को विशेष अभियान में पकड़ लिया है। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार, सीमावर्ती बंदरवन और रंगमती इलाके से इन सभी को पकड़ा गया। इनसे पूछताछ में एजेंसी को इस नए आतंकी संगठन के बारे में पता चला। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस संगठन की गतिविधियों के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद रैब ने इसके शीर्ष आकाओं को पकडऩे के लिए बंदरवन और रंगमती इलाके में एक विशेष आपरेशन चलाया, जिसमें यह सफलता हाथ लगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जमात- उल- मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी), अंसार उल बांग्ला जैसे आतंकी संगठनों की इस क्षेत्र में सक्रियता रही है, जो भारत के लिए भी सिरदर्द रहा है। बांग्लादेश की सीमा से सटे बंगाल, असम समेत कई राज्यों से इन आतंकी संगठनों से जुड़े सदस्यों की पिछले दिनों गिरफ्तारियां हो चुकी है।

इधर, प्रारंभिक जांच में रैब को पता चला है कि नए आतंकी संगठन द्वारा गरीब व बेघर युवाओं को शस्त्र प्रशिक्षण भी दिया जा रहा था। सुरक्षा एजेंसियां संगठन से जुड़े अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: ख्वाजा साहब की दरगाह के खादिम के पुत्र ने दी आतंकी को पनाह, पंजाब में इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर आतंकी हमले का आरोपी

यह भी पढ़ें- Bengal: भाजपा सांसद निशिथ बोले- शाह रूख की जगह सौरव गांगुली को बनाया जाए बंगाल का ब्रांड एंबेसडर, सीएम ममता को जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.