कोलकाता,राज्य ब्यूरो। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डेंस स्टेडियम में आज और कल होने वाले आइपीएल के दो प्लेआफ मैच देखने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए रेलवे की तरफ से अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी। मैच देखने के बाद लोग आराम से घर लौट सके, इस बाबत कोलकाता मेट्रो और पूर्व रेलवे की तरफ से देर रात एक- एक जोड़ी ट्रेनें चलाई जाएंगी। कोलकाता मेट्रो की तरफ से जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार आज रात 12 बजे से एस्प्लानेड मेट्रो स्टेशन से दो जोड़ी मेट्रो ट्रेनें चलाई जाएंगी। एक दक्षिणेश्वर की तरफ जाएगी और दूसरी कवि सुभाष की तरफ। यह दोनों ट्रेनें रात 12.33 बजे एस्प्लानेड से दक्षिणेश्वर और कवि सुभाष पहुंचेंगी।

वहीं, पूर्व रेलवे की तरफ से भी एक जोड़ी लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी। एक ट्रेन प्रिंसेप घाट स्टेशन से रात 11.50 पर छूटेगी और रात एक बजे ब्रैस्त पहुंचेगी। दूसरी ट्रेन बीबीडी बाग से रात 12.02 बजे छूटेगी और रात 1.32 पर बारुईपुर पहुंचेगी। सरकारी बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। परिवहन निगम के चेयरमैन मदन मित्रा ने कहा कि इस बाबत विचार किया जा रहा है। निजी बैरं भी देर रात तक चलाई जाएंगी। ज्वाइंट काउंसिल आफ बस सिंडिकेट के महासचिव तपन कुमार बनर्जी ने बताया कि बसों की संख्या बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। जो बसें पहले से चल रही हैं, उन्हें मैच खत्म होने के बाद तक चलाया जाएगा ताकि मैच देखने आने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो और वे आसानी से अपने गंतव्य स्थान पर लौट सके।

गौरतलब है कि ईडन में आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स के बीच आइपीएल का क्वालीफायर-1मैच होगा और कल रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। चूंकि ईडन में तीन साल बाद आइपीएल के मैच होने जा रहे हैं इसलिए इन दोनों मैचों को लेकर काफी उत्साह है। दोनों ही मैचों के सारे टिकट बिक चुके हैं। 

Edited By: Priti Jha