Move to Jagran APP

West Bengal News: मां के शव को चादर में लपेटा और कंधे पर ले गया बेटा, एंबुलेंस के ज्यादा किराए ने किया मजबूर

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक युवक अपनी मां के शव को कंधे पर लादकर घर ले जाने को मजबूर हो गया क्योंकि एंबुलेंस ने उससे काफी ज्यादा किराया मांग लिया था। लेकिन बाद में समाजिक संगठन ने उनकी मदद की थी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Fri, 06 Jan 2023 12:15 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jan 2023 12:15 PM (IST)
West Bengal News: मां के शव को चादर में लपेटा और कंधे पर ले गया बेटा, एंबुलेंस के ज्यादा किराए ने किया मजबूर
मां के शव को कंधे पर लादकर ले गया बेटा।

जलपाईगुड़ी, पीटीआई। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से एक हैरान करने वाला मामल सामने आया है। दरअसल, यहां पर एक युवक एंबुलेंस संचालकों द्वारा मांगी गई राशि का भुगतान करने में असमर्थ हो गया था। इसकी वजह से उसे अपनी मां के शव को कंधे पर उठाकर सरकारी अस्पताल से 40 किमी दूर अपने घर जाना पड़ा। हालांकि, इसके बाद एक समाजिक सेवा संगठन ने उस व्यक्ति की मदद करते हुए मुफ्त में उसे एक गाड़ी मुहैया कराया जिसमें पीड़ित युवक अपनी मां के शव को घर ले गया।

loksabha election banner

एंबुलेंस ने की थी काफी ज्यादा पैसों की मांग

पीड़ित राम प्रसाद दीवान ने कहा कि उनकी 72 वर्षीय मां को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्होंने अपनी मां को जलपाईगुड़ी के मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन स्थिति गंभीर होने के कारण उनकी मां की अगले दिन ही मौत हो गई। इसके बाद पीड़ित दीवान ने कहा, "जिस एंबुलेंस ने मेरी मां को घर से अस्पताल लाने के 900 रुपये लिए थे, वहीं एंबुलेंस मेरी मां के शव को घर ले जाने के 3000 रुपये मांग रहा था जो हम नहीं दे सकते थे। इसलिए उन्होंने अपनी मां के शव को चादर में लपेटा और अपने कंधे पर रखकर घर की ओर चलने लगे। उन्होंने बताया कि उनके साथ बुजुर्ग पिता भी थे।

"लोगों को देंगे सेवा की जानकारी"

अस्पताल के अधीक्षक कल्याण खान ने इस घटना को 'बेहद दुर्भाग्यपूर्ण' बताया और कहा, "अगर हमें पता होता तो हम उनके लिए शववाहन की व्यवस्था जरूर करते। हम हमेशा जरूरत पड़ने पर लोगों को शववाहन मुहैया कराते हैं। शायद पीड़ित परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी इसलिए उन्होंने हमसे इस बारे में कोई संपर्क नहीं किया था। हम कोशिश करेंगे कि सभी लोगों को इस सेवा के बारे में बता सकें।"

एंबुलेंस संघ पर लगाया आरोप

जिस समाजिक संगठन ने दीवान की मदद की थी उसके एक पदाधिकारी ने आरोप लगाया कि एंबुलेंस संचालक उन लोगों को अस्पताल के आसपास भी नहीं जाने देते हैं जो मुफ्त सेवा देते हैं। समाजिक संगठन द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार करते हुए, जिला एम्बुलेंस संघ ने दावा किया कि उनके सदस्य ट्रेन और सड़क दुर्घटनाओं के दौरान हुए पीड़ित लोगों को भी मुफ्त सेवा प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें: Siliguri: अवैध संबंधों के शक में पत्नी का बेरहमी से कत्ल, नहर में फेंके शव के टुकड़े; आरोपी पति गिरफ्तार

Kolkata News: बबीता सरकार की नौकरी पर भी मंडरा रहे खतरे के बादल, हाई कोर्ट ने की महत्वपूर्ण टिप्पणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.