Move to Jagran APP

'POK हमारा था, है और रहेगा...', पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बड़ा बयान

Rajnath Singh on PoK रक्षा मंत्री ने रविवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चिंता मत करो। पीओके हमारा थाहै और हमारा रहेगा। सिंह ने आगे कहाभारत की ताकत बढ़ रही है...दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है और हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Mon, 22 Apr 2024 09:37 AM (IST)
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो )

एएनआई, दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल)। Rajnath Singh on PoK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए भारत के बढ़ते कद के बारे में बताया। साथी ही रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत में हो रहे विकास को देखते हुए, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लोग खुद भारत के साथ रहने की मांग करेंगे।

रक्षा मंत्री ने रविवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चिंता मत करो। पीओके हमारा था, है और हमारा रहेगा। सिंह ने आगे कहा, "भारत की ताकत बढ़ रही है... दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है और हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है। अब पीओके में हमारे भाई-बहन खुद भारत के साथ आने की मांग करेंगे।"

'पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था बेहद खराब'

सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति काफी हद तक खराब हो चुकी है। अगर आप किसी भी राज्य का विकास करना चाहते हैं तो सबसे पहली शर्त वहां की कानून और स्थिति को सुधारना है। लेकिन बंगाल में हालात अलग हैं। संदेशखाली की घटनाओं को देखिए। जिस सरकार के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं, उसे सत्ता में नहीं रहना चाहिए।"

सोमवार को सियाचिन के लिए रवाना हुए राजनाथ सिंह 

इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सियाचिन के लिए रवाना हुए जहां वह क्षेत्र में तैनात सशस्त्र बलों के साथ बातचीत करेंगे। सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट में, राजनाथ सिंह ने कहा, "सियाचिन के लिए नई दिल्ली से प्रस्थान कर रहा हूं। वहां तैनात हमारे साहसी सशस्त्र बल कर्मियों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।"

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में सातों चरणों में वोटिंग हो रही है। दार्जिलिंग में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

यह भी पढ़ें- Doordarshan Anchor: लाइव हीटवेव की खबर पढ़ते समय बेहोश हुई दूरदर्शन की एंकर, वीडियो वायरल