Move to Jagran APP

दुष्‍कर्म के बाद किशोरी की हत्‍या के विरोध में गंगोत्री धाम बाजार बंद

उत्‍तरकाशी में किशोरी के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले को लेकर सोमवार को गंगोत्री धाम बाजार बंद रहा। लोग आरोपितों को फांसी की मांग कर रहे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 08:47 PM (IST)
दुष्‍कर्म के बाद किशोरी की हत्‍या के विरोध में गंगोत्री धाम बाजार बंद
दुष्‍कर्म के बाद किशोरी की हत्‍या के विरोध में गंगोत्री धाम बाजार बंद

उत्तरकाशी, [जेएनएन]: डुंडा तहसील क्षेत्र में बीते शुक्रवार की रात को किशोरी के साथ दुष्कर्म व हत्या के मामले को लेकर सोमवार को गंगोत्री धाम बाजार आज बंद है। व्यापारियों ने सोमवार दोपहर एक बजे तक बंद रखने की घोषणा की है। साथ ही तीर्थ पुरोहितों ने भी गंगा घाट पर दोपहर तक पूजा का बहिष्कार किया है। जिसके कारण तीर्थ यात्री गंगा घाट पर पूजा नहीं करा पा रहे हैं। यह बहिष्कार दोपहर एक बजे तक जारी रहेगा। वहीं एसटीएफ व पुलिस ने पूछताछ के लिए गांव के दो चालक, दो खच्चर वाले और एक युवक को हिरासत में लिया है। जिन से पुलिस अलग अलग स्थानों पर पूछताछ कर रही है।

prime article banner

बता दें कि शुक्रवार रात पारिवारिक सदस्यों के साथ बरामदे में सो रही किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। दरिंदे उसका शव घर से कुछ दूरी पर फेंक गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। घटना का पता चलने के बाद शनिवार सुबह से ही उत्तरकाशी में जनाक्रोश भड़कने लगा था। हालात को भांप पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन सफलता नहीं मिली। हालांकि उत्तरकाशी के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान के समझाने पर लोग शांत हो गए, लेकिन रविवार सुबह जिले में विभिन्न स्थानों पर लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन कर अफसरों का घिराव किया।

उत्तरकाशी और डूंडा बाजार बंद रहे। वाहनों की आवाजाही भी नहीं हो पाई। हालात का जायजा लेने पहुंचे आइजी संजय गुंज्याल को भी जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ देर में भीड़ तोड़फोड़ पर उतारू हो गई तो पुलिस ने लाठियां फटकार कर तितर-बितर किया। इस बीच गुस्सायी महिलाएं दंराती लेकर प्रदर्शन करने लगीं। पुलिस ने उन्हें किसी तरह से समझा-बुझा कर शांत किया। 

पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार

शव का अंतिम संस्कार कराना पुलिस के लिए चुनौती बन गया था। प्रदर्शनकारी अस्पताल से शव को उठाने नहीं दे रहे थे। शाम को डीएम चौहान और पुलिस जिला अस्पताल पहुंची और परिजनों से बातचीत की। इस दौरान भीड़ नारेबाजी करती रही। बाद पुलिस ने लाठियां फटकार भीड़ को खदेड़ा। इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी ने परिजनों को आश्वस्त किया है कि एक सप्ताह में मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

12 संदिग्धों से पूछताछ

दिनभर एसटीएफ, डॉग स्क्वायड और पुलिस की टीम मौके के मुआयने के साथ ही जांच में जुटी रही। इस पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) पुष्पक ज्योति हिरासत में लिए गए 12 संदिग्धों से स्वयं पूछताछ कर रहे हैं। अब तक की प्रगति की जानकारी देते हुए आइजी संजय गुंज्याल ने कहा कि पुलिस टीम जांच में वैज्ञानिक तकनीक की मदद ले रही है। उन्होंने कहा कि इसमें डीएनए टेस्ट की भी मदद ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: दो भाइयों ने छह साल की मासूम से की दुष्कर्म की कोशिश, गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: मजदूर की हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.