पंतनगर, जेएनएन। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना 'उड़ान' के तहत दिल्ली-देहरादून-पंतनगर के बीच 19 दिसंबर से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा में आंशिक फेरबदल किया गया है। पंतनगर एयरपोर्ट पहुंचे फाइनल शेड्यूल में अब यह हवाई सेवा 19 की बजाय 26 दिसंबर से शुरू होगी। साथ ही अब इसका रूट बदलकर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून कर दिया गया है। जिसमें पंतनगर-देहरादून के बीच विमान की आधी सीटों का किराया आरसीएस के तहत पांच सौ से ढाई हजार के बीच होगा।

पंतनगर एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि 'उड़ान' योजना के तहत पंतनगर-देहरादून के बीच बहुप्रतीक्षित हवाई सेवा 19 के बजय 26 दिसंबर से शुरू होगी। इसके लिए अनुबंधित हवाई सेवा प्रदाता कंपनी (एलायंस एयर) ने पटियाला से पुराने विमान का प्रबंध किया था, कंपनी अब इस रूट पर नए विमान का संचालन करेगी। इसके लिए डीजीसीए की अनुमति मिलने सहित एलायंस एयर का फाइनल 'फ्लाइट शेड्यूल' भी आ गया है। जिसके तहत 26 दिसंबर से यह हवाई सेवा शुरू होने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

अब यह फ्लाइट (एटीआर-42 'सीटर') सप्ताह के तीसरे, पांचवे, छठे और सातवें दिन यानी बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को संचालित होगी। जिसे यात्रियों के रुझान पर बढ़ाया भी जा सकता है। इसके साथ ही पहले यह विमान दिल्ली वाया देहरादून, पंतनगर पहुंचना था। इसकी जगह प्रबंधन ने दिल्ली से पंतनगर होते हुए देहरादून को उड़ान भरने की सूचना दी है। 

रीजनल कनेक्टिविटी के तहत पंतनगर-देहरादून के बीच इस फ्लाइट की आधी सीटों का किराया पांच सौ से ढाई हजार के बीच होगा, जो प्रदेश सरकार वहन करेगी। इस दौरान पंतनगर-दिल्ली के बीच पूर्व संचालित हवाई सेवा पूर्ववत जारी रहेगी। 

यह भी पढ़ें: अब फ्लाइट से पहुंचिए पर्यटन नगरी पिथौरागढ़, देश की 101वीं हवाई पट्टी पर सफल ट्रायल

यह भी पढ़ें: व्यास और दारमा के बीच घटेगी दूरी, पंचाचूली से ऊं पर्वत का रास्‍ता होगा आसान

Edited By: Raksha Panthari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट