Move to Jagran APP

संवेदनाओं की हदें पार : नशे में डॉक्‍टर ने कराई डिलीवरी... बच्‍चे की मौत, नवजात के शरीर पर मिले कट के निशान

Rudrapur News डिलीवरी के बाद नवजात की मौत हो गई। स्वजनों का कहना है कि बच्चा स्वस्थ्य पैदा हुआ था और उसके हाथ आंख और गले में कट के निशान मिले हैं। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

By virendra bhandariEdited By: Nirmala BohraPublished: Sun, 04 Dec 2022 12:12 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 12:12 PM (IST)
संवेदनाओं की हदें पार : नशे में डॉक्‍टर ने कराई डिलीवरी... बच्‍चे की मौत, नवजात के शरीर पर मिले कट के निशान
Rudrapur News : डॉक्टर पर नशे की हालत में उपचार कर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Rudrapur News : जिला अस्पताल में डिलीवरी के बाद नवजात की मौत हो गई। इससे भड़के स्वजनों ने डॉक्टर पर नशे की हालत में उपचार कर लापरवाही का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में प्रसव के बाद हुई नवजात की मौत के बाद अब अधिवक्ता मां की भी हल्द्वानी में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई है। इसका पता चलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया।

इधर, नवजात का पोस्टमार्टम डाक्टर के पैनल से कराने के बाद शव स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर मौत के कारणों की पुष्टि होगी। तहरीर मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल पुलिस कर रही है मामले की जांच

इस दौरान उनकी चिकित्साकर्मियों से झड़प भी हुई। बाद में पहुंची पुलिस ने जानकारी ली और लोगों को शांत कराया। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा नॉर्मल होगा

पुलिस के मुताबिक बस अड्डा कॉलोनी गदरपुर निवासी फईम की पत्नी नगमा गर्भवती थी। शनिवार सुबह उसे दर्द शुरू हुआ तो स्वजन नगमा को जिला अस्पताल लेकर आ गए। जिला अस्पताल में नर्सों ने नगमा को भर्ती कर लिया और उस दौरान डॉक्टरों ने कहा कि बच्चा नॉर्मल होगा।

पैदा हुए नवजात को आइसीयू ले गए

रात को डॉक्टर ने कहा कि नगमा का ऑपरेशन करना पड़ेगा। इस पर स्वजन राजी हो गए, जिसके बाद डॉक्टरों ने नगमा का ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने कुछ नहीं बताया और पैदा हुए नवजात को आइसीयू ले गए।

बच्‍चे के हाथ, आंख और गले में मिले कट के निशान

आइसीयू से निकलने के बाद स्‍वजनों को बताया गया कि नवजात मृत पैदा हुआ है। जबकि नगमा के स्वजनों का कहना है कि बच्चा स्वस्थ्य पैदा हुआ था और उसके हाथ, आंख और गले में कट के निशान मिले हैं।

यह भी पढ़ें : अल्मोड़ा जिला अस्पताल के डॉक्टर का स्पष्टीकरण, शराब नहीं, दवा के कारण हुआ था नशा!

स्वजनों ने हंगामा किया और आरोप लगाया कि डॉक्टर नशे में था

इसका पता अन्‍य लोगों को चलते ही स्वजनों ने हंगामा किया और आरोप लगाया कि डॉक्टर नशे में था और उसकी लापरवाही के चलते नवजात की मौत हुई है।

सूचना पर सिडकुल पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया

उन्होंने डॉक्टर का मेडिकल परीक्षण कराए जाने की भी मांग की। सूचना पर सिडकुल पुलिस पहुंची और लोगों को शांत कराया। मौके पर पहुंचे सीओ पंतनगर तपेश चंद्र ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.