रुद्रपुर : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाओं जिले में 13 केंद्रों में 7500 विद्यार्थी शामिल होंगे। इनमें हाईस्कूल के 2500 और इंटरमीडिएट के पांच हजार विद्यार्थी होंगे। प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस बार चार केंद्र रुद्रपुर, दो बाजपुर, चार काशीपुर, एक नानकमत्ता तथा दो केंद्र खटीमा में बनाए गए हैं।

नौ मार्च से शुरू होने वाली परीक्षाओं के पहले दिन जिले में इंटरमीडिएट के अंग्रेजी के छात्र परीक्षा में बैठेंगे। जिले में हाईस्कूल की परीक्षाएं 10 मार्च को ¨हदी के प्रश्नपत्र के साथ शुरू होगी। परीक्षा का समय साढे 10 से डेढ़ बजे तक निर्धारित है। ज्यादातर स्कूलों ने परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। वहीं हाईस्कूल की परीक्षा 10 अप्रैल को और इंटरमीडिएट की 29 अप्रैल को खत्म होंगी।

इनसेट

इन केंद्रों मे होंगी परीक्षाएं

जेसीज पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, जवाहर नवोदय विद्यालय, रुद्रपुर, कोलंबस पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, आरएएन भूरारानी पब्लिक स्कूल, रुद्रपुर, सेंट मेरी पब्लिक स्कूल, बाजपुर, रिवर डेल पब्लिक स्कूल, बाजपुर, केंद्रीय विद्यालय, काशीपुर, डीएवी पब्लिक स्कूल, काशीपुर, गुरुनानक पब्लिक स्कूल, काशीपुर, आर्मी पब्लिक स्कूल, काशीपुर, गुरुनानक एकेडमी, नानकमत्ता, सराफ पब्लिक स्कूल, खटीमा, अलक्षा पब्लिक स्कूल, खटीमा

वर्जन:- चित्र परिचय: 04 यूडीएनपी7

अर¨वद श्रीवास्तव । जागरण।

सभी सेंटरों पर परीक्षा की तैयारी पूरी हो चुकी है। इस बार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति बोर्ड ने की है, जो समय-समय पर अपने केंद्रों को चेक करेंगे। औचक निरीक्षण के लिए फ्लाइंग स्क्वायर्ड का गठन कर दिया गया है। परीक्षा के दिन विद्यार्थी केंद्र में आधे घंटे पहले पहुंचें। प्रश्नपत्र परीक्षा समय से 15 मिनट पहले वितरित कर दिया जाएगा। परीक्षा में छात्रों को ब्ल्यू ब्लैक और रायल ब्ल्यू इंक ही इस्तेमाल करनी है।

-अर¨वद श्रीवास्तव, जिला समन्वयक, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड

Posted By: Jagran