Move to Jagran APP

Tehri Cloud Brust: टि‍हरी के मेड गांव के पास बादल फटने से सात घरों में घुसा मलबा

Tehri Cloud Brust टिहरी जिले में बरसी आफत की बारिश से भारी नुकसान हुआ है। बीती रात्रि से हो रही बारिश से सुबह भिलंगना प्रखंड के मेड गांव के पास बादल फटने से सात घरों में मलबा घुस गया। घटना सुबह के वक्त होने से ग्रामीणों की जान बच गई।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 11:16 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 09:50 PM (IST)
Tehri Cloud Brust: टि‍हरी के मेड गांव के पास बादल फटने से सात घरों में घुसा मलबा
Tehri Cloud Brust: टिहरी के घनसाली में भी फटा बादल, आधा दर्जन घरों में घुसा मलबा।

संवाद सूत्र, घनसाली। Tehri Cloud Brust टिहरी जिले में बरसी आफत की बारिश से भारी नुकसान हुआ है। बीती रात्रि से हो रही बारिश से सुबह भिलंगना प्रखंड के मेड गांव के पास बादल फटने से सात घरों में मलबा घुस गया। घटना सुबह के वक्त होने से ग्रामीणों की जान बच गई। गांव के एक व्यक्ति को चोट लगी है। वहीं प्रखंड के गोना गांव के ऊपरी क्षेत्र में भी बादल फटने से गदेरा उफान पर आ गया, जिससे गांव की करीब 30 नाली कृषि भूमि मलबे से पट गई और गांव को जाने वाली पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई।

loksabha election banner

देर रात से हो रही बारिश के बाद मेड गांव के खैंडी तोक में सुबह करीब पांच बजे बादल फट गया। इससे गांव के भागवत सिंह, चंद्र सिंह, गंभीर सिंह, दिनेश सिंह, मनोज सिंह, कुशल सिह, सौणू सिंह के घरों में मलबा घुस गया। इससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई और ग्रामीण बाहर की ओर दौड़े। घर में रखी खाद्य सामग्री भी पूरी तरह खराब हो गई। ग्रामीण भागवत सिंह राणा गांव के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि बादल फटने की घटना सुबह होने से ग्रामीण जाग गए थे। मलबे से गांव की कृषि भूमि, पेयजल लाइन, रास्तें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

शिक्षक के पांव में चोट लगी है, जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी बेलेश्वर में भर्ती कराया गया है। सूचना पर राजस्व टीम भी गांव में पहुंच गई है। बालगंगा तहसील के तहसीलदार आरएस रावत ने बताया कि सुबह बादल फटने की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पटवारी को मौके पर भेजा गया है। वहीं प्रखंड के गोना गांव के ऊपरी क्षेत्र में बादल फटने से गांव के पास गदेरा ऊफान पर आ गया, जिस कारण गांव की करीब 30 नाली कृषि भूमि मलबे से पट गई। इन खेतों पर कुछ दिन पहले ही धान की रोपाई की गई थी।

इसके अलावा गांव को जाने वाली पैदल पुलिस भी बह गई। पूर्व कनिष्ठ प्रमुख पूरब सिंह पंवार ने बताया कि गदेरे के उफान पर होने से कृषि भूमि को भारी नुकसान पहुंचा है। साथ ही गांव की पेयजल लाइन व संपर्क मार्ग भी पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं। बालगंगा तहसील के बनोली गांव में दो पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई और बारिश का पानी घरों में घुस रहा है, जिस कारण ग्रामीण सहमे हैं। बादशाहीथौल में भी सड़क का पानी आने से सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई।

यह भी पढ़ें- Uttarkashi Cloud Burst News: उत्तरकाशी में दो जगहों पर फटे बादल, तीन जिंदगियां दफन; एक लापता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.