Move to Jagran APP

नेपाल की ओर से भारत में फिर हुआ पथराव, धारचूला में काली नदी पर तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों में अफरातफरी

धारचूला में काली नदी के किनारे तटबंध निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर हुआ पथराव। सूचना पर नेपाल के ही सुरक्षा कर्मियों ने पथराव करने वालों को खदेड़ा। पूर्व में हुए पथराव मामले में केस दर्ज होने से विप्लव छात्र गुट ने किया भारत विरोधी प्रदर्शन।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaPublished: Tue, 20 Dec 2022 03:32 AM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2022 04:20 AM (IST)
नेपाल की ओर से भारत में फिर हुआ पथराव, धारचूला में काली नदी पर तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों में अफरातफरी
नेपाल की ओर से फिर हुआ पथराव।

पिथौरागढ़, जागरण संवाददाता। नेपाल की ओर से मिले आश्वासन के बाद भी सोमवार को फिर विप्लव गुट की छात्र इकाई ने भारत की तरफ पथराव कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। इससे धारचूला में काली नदी के किनारे तटबंध निर्माण कार्य में लगे मजदूरों में अफरातफरी मच गई। सूचना पर नेपाल के ही सुरक्षा कर्मियों ने पथराव करने वालों को खदेड़ा।

loksabha election banner

तटबंध का निर्माण कर रहे मजदूरों पर पथराव

पखवाड़े भर पूर्व भी नेपाल की ओर से शरारती तत्वों ने भारत में तटबंध का निर्माण कर रहे मजदूरों पर पथराव किया था। इससे यहां कार्य कर रहा एक नेपाली मजदूर घायल हो गया था। इसके बाद भारत और नेपाल के अधिकारियों के बीच दो दौर की वार्ता हुई। इसमें नेपाल की ओर से भविष्य में पथराव जैसी घटना नहीं होने देने का भरोसा दिया गया था। वार्ता के बाद भारत और नेपाल ने काली नदी में अपने-अपने क्षेत्र में जमा मलबा हटाने का काम भी शुरू कर दिया था।

नेपाल के दार्चुला में भारत विरोधी प्रदर्शन

इधर, सोमवार को विप्लव गुट की छात्र इकाई ने नेपाल के दार्चुला में भारत विरोधी प्रदर्शन किया। पूर्व में पथराव करने वाले लोगों के विरुद्ध भारत में तटबंध का निर्माण कर रही कंपनी ने धारचूला कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसी के विरोध में नेपाली छात्र इकाई ने दार्चुला बाजार में भारत विरोधी नारे लगाते हुए जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल आधा दर्जन लोगों ने धारचूला में तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों पर पथराव कर दिया।

नेपाल पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से जानकारी मिलते ही नेपाल पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ा। एसडीएम धारचूला के अवकाश पर रहने के चलते तहसील प्रशासन ने इसकी सूचना जिलाधिकारी पिथौरागढ़ को दी। जिला प्रशासन मंगलवार को इस मामले में नेपाली अधिकारियों से वार्ता करेगा। नेपाल की ओर से बार-बार हो रहे पथराव की घटना से धारचूला क्षेत्र के लोगों में काफी गुस्सा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.