Move to Jagran APP

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ शरदोत्सव में बवाल, व्यापारियों दुकानों पर किया जबरन कब्जा, मौके पर पहुंची पुलिस

Pithoragarh Sharadotsav आयोजन स्थल में करीब छह दर्जन दुकानें बनाई गई हैं। इनमें आधी दुकानों में सरकारी महकमे स्टाॅल लगाकर विभागीय योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे। वहीं शेष दुकानों में व्यापारी अपना माल सजायेंगे। लोगों ने दुकानों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Fri, 11 Nov 2022 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 05:16 PM (IST)
Pithoragarh Sharadotsav: लाॅटरी पद्धति से दुकानों के आवंटन पर लोगों से संतोष जताया।

संवाद सहयोगी, पिथौरागढ़ : Pithoragarh Sharadotsav: नगर के खेल मैदान में होने वाले शरदोत्सव में दुकानों के आवंटन को लेकर शुक्रवार को बवाल खड़ा हो गया। कुछ लोगों ने दुकानों पर जबरन कब्जा कर लिया। इसकी जानकारी लगने पर नगरपालिका के अध्यक्ष ने लाॅटरी पद्धति से दुकानों का आवंटन कराया। पुलिस भी इस दौरान मौके पर मौजूद रही।

loksabha election banner

कल से शुरू होना है शरदोत्सव

शनिवार से शुरू होने वाले शरदोत्सव आयोजन को लेकर शुक्रवार को दुकानें आवंटित की जानी थीं, लेकिन इससे पहले ही शुक्रवार को कुछ लोगों ने दुकानों पर जबरन कब्जा कर लिया। दुकानों पर कब्जा कर लिए जाने से कई दिनों से दुकान पाने के लिए प्रयास कर रहे लोगों में आक्रोश फैल गया। इससे खेल मैदान में बवाल खड़ा होने लगा।

पालिकाध्यक्ष और पुलिस मौके पर पहुंची

इसकी जानकारी लगते ही पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत आयोजन स्थल पर पहुंचे और उन्होंने सभी व्यापारियों को शांत कराकर कब्जा कर ली गईं दुकानें खाली कराईं। इसके बाद उन्होंने आधार कार्ड के आधार पर लॉटरी पद्धति से दुकानों के आवंटन के निर्देश दिए। बवाल की आशंका पर पुलिस भी बुला ली गई। इसके बाद पालिका कर्मियों ने पुलिस बल की मौजूदगी में लाॅटरी पद्धति से दुकानें आवंटित की। लाॅटरी पद्धति से दुकानों के आवंटन पर लोगों से संतोष जताया।

दुकानों की संख्या बढ़ाए जाने की जरूरत

आयोजन स्थल में करीब छह दर्जन दुकानें बनाई गई हैं। इनमें आधी दुकानों में सरकारी महकमे स्टाॅल लगाकर विभागीय योजनाओं की जानकारी लोगों को देंगे। वहीं, शेष दुकानों में व्यापारी अपना माल सजायेंगे। दुकानों की संख्या कम और दावेदार अधिक होने से समस्या खड़ी हो रही थी। लोगों ने दुकानों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें :

पिथौरागढ़ के युवक से मर्चेंट नेवी में नौकरी दिलाने के नाम पर एक लाख 35 हजार की ठगी 

पूर्णिमा के मौके पर हो रही आतिशबाजी से पिथौरागढ़ में हार्डवेयर के गोदाम में लगी आग, लाखों का पेंट हुआ धुआं

नगरपालिका व DSO पिथौरागढ़ को हाई कोर्ट का नोटिस, इस मामले में जवाब दाखिल करने के निर्देश 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.