Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown: मंत्री हरक सिंह रावत ने दिए निर्देश, बाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर

पौड़ी में कोरोना वायरस के रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने जिले के सभी एसडीएम व खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक की।

By Edited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 06:42 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 02:15 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown: मंत्री हरक सिंह रावत ने दिए निर्देश, बाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर
Uttarakhand Lockdown: मंत्री हरक सिंह रावत ने दिए निर्देश, बाहर से आने वालों पर रखी जाए कड़ी नजर

पौड़ी, जेएनएन। कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने जिले में बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। डॉ. रावत ने जिले के समस्त ग्राम प्रधानों को महामारी की घड़ी में यथास्थिति की सूचना प्रशासन को देने के निर्देश दिए। साथ ही गांव आए लोगों को क्वारंटाइन किए जाने की व्यवस्थाएं जुटानें में सहयोग की अपील भी की।

loksabha election banner
कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने मुख्यालय पौड़ी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारियों व खंड विकास अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए। बाद में पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि जनपद में एक हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में 11 हजार के करीब प्रवासी ग्रामीण पहुंचे हैं। ग्राम प्रधानों और प्रशासन के सहयोग से लगभग सभी को घरों में क्वारंटाइन कर लिया गया है। 
उन्होंने कहा कि संपूर्ण देश और प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि में कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घरों से बाहर निकलता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन व सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज किए जाएं। डॉ. रावत ने कहा कि जनपद में पहली बार 108 सेवा वाहन में डाक्टर भी तैनात किए गए हैं। यह वाहन लगातार मूवमेंट में रहेगा। गंभीर रोगी मिलने में नजदीकी अस्पताल तक मरीज को पहुंचाया जाएगा। 
डीएम डीएस गब्र्याल ने सीएमओ पौड़ी को 108 सेवा वाहन का रूट चार्ट तैयार कर शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में 415 सस्ता-गल्ला विक्रेताओं ने आवश्यक वस्तुएं उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। इस अवसर पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एडीएम डॉ. एसके बरनवाल, सीएमओ डॉ. मनोज बहुखंडी आदि मौजूद रहे।
 
जल्द शुरू हो कोरोना वायरस टेस्ट लैब
श्रीनगर गढ़वाल में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने और व्यवस्थाओं पर नजर रखने को सरकार ने वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को पौड़ी जनपद का प्रभारी मंत्री बनाया है। बुधवार को डॉ. हरक सिंह ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण रोकने को लेकर बनाई गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री ने मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस टेस्ट लैब शीघ्र शुरू करने के भी निर्देश दिए। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएस चौहान से भी अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.