Move to Jagran APP

पौड़ी: पोखड़ा ब्लाक के मजगांव में Guldar ने क‍िया हमला तो दरांती लेकर भ‍िड़ गई मह‍िला, बचाई जान

ग्राम मंजगांव निवासी शकुंतला देवी (50) पत्नी अनिल सुंद्रियाल रविवार शाम घर से करीब सौ मीटर दूर मवेशियों के लिए चारा-पत्ती काट रही थी। उसी दौरान अचानक गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। गुलदार से हमले से शकुंतला देवी एक खेत से नीचे वाले खेत में जा गिरी।

By Jagran NewsEdited By: Sumit KumarPublished: Sun, 06 Nov 2022 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2022 07:23 PM (IST)
पोखड़ा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम मजगांव में गुलदार के हमले में एक महिला घायल हो गई।

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: पोखड़ा ब्लाक के अंतर्गत ग्राम मजगांव में गुलदार के हमले में एक महिला घायल हो गई। महिला ने गुलदार पर दरांती से हमला कर खुद की जान बचाई। घायल महिला को उपचार के लिए नौगांवखाल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती किया गया है। घटना रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है।

काट रही थी चारा-पत्ती इसी दौरान हुआ हमला

ग्राम मंजगांव निवासी शकुंतला देवी (50) पत्नी अनिल सुंद्रियाल रविवार शाम घर से करीब सौ मीटर दूर मवेशियों के लिए चारा-पत्ती काट रही थी। उसी दौरान अचानक गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। गुलदार से हमले से शकुंतला देवी एक खेत से नीचे वाले खेत में जा गिरी। गुलदार भी नीचे वाले खेत में आ गया व शकुंतला देवी पर हमला कर दिया।

घायल होकर जंगल की तरफ भागा गुलदार

हौंसला खोए बगैर शकुंतला देवी ने गुलदार पर दरांती से हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से गुलदार घायल हो गया और जंगल की ओर भाग गया। आसपास के अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल शकुंतला देवी को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांवखाल में ले आए। गुलदार के हमले में शकुंतला के गहरे घाव हैं। ग्रामीणों ने गांव में पिंजरा लगाने की मांग की है।

एकेश्वर में गुलदार ने मह‍िला पर क‍िया हमला

पाटीसैंण : एकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम मुसासू में गुलदार ने एक महिला पर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने महिला को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटीसैंण पहुंचाया। शनिवार शाम सुनीता बिष्ट पत्नी महावीर सिंह अपने घर के समीप खेत में पशुओं के लिए चारापत्ती काट रही थी। इसी दौरान झाड़ियों के पीछे घात लगाकर बैठे गुलदार ने उनपर हमला कर दिया। महिला के शोर मचाने पर गुलदार मौके से भाग गया। गुलदार ने महिला की पीठ व गले में नाखून मार दिए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल सुनीता को निजी वाहन से पाटीसैंण अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान ग्रामीणों ने वन विभाग से गांव के आसपास पिंजरा लगवाने की मांग की है। दमदेवल रेंज के अधिकारी शुचि चौहान ने बताया कि गांव के आसपास वन कर्मियों की गश्त बढ़ दी गई है।

खेत में मगरमच्छ आने से हड़कंप, वन विभाग ने किया काबू

मंगलौर: लिब्बरहेड़ी गांव स्थित एक किसान के खेत में मगरमच्छ निकलने से हड़कंप मच गया। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह मगरमच्छ पर काबू पाया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

रविवार को मंगलौर क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी गांव निवासी कुछ ग्रामीण गांव के पास स्थित खेतों में गए थे। इसी दौरान उन्हें एक खेत में मगरमच्छ दिखाई दिया, जिसे देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इसके बाद काफी संख्या में ग्रामीण खेत में पहुंच गए। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ पर किसी तरह काबू पाया। वन विभाग की टीम मगरमच्छ को अपने साथ ले गई।

Leopard In Dehradun : चार दिन पहले पकड़ा गया था एक गुलदार, अब दिखे दो और, क्षेत्र में दहशत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.