Move to Jagran APP

corona : रुद्रपुर व नैनीताल के होटल में पहुंचे ताइवान व इटली के पर्यटक, लोगों ने किया विरोध

कोरोना प्रभावित ताइवान के छह नागरिकों के ओमेक्स स्थित होटल में ठहरने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। उन्होंने हंगामा काटते हुए मामले की सूचना जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 03:19 PM (IST)
corona : रुद्रपुर व नैनीताल के होटल में पहुंचे ताइवान व इटली के पर्यटक, लोगों ने किया विरोध
corona : रुद्रपुर व नैनीताल के होटल में पहुंचे ताइवान व इटली के पर्यटक, लोगों ने किया विरोध

रुद्रपुर, जेएनएन : कोरोना प्रभावित देश ताइवान के छह नागरिकों के ओमेक्स स्थित एक होटल में ठहरने का स्थानीय लोगों ने विरोध किया। उन्होंने हंगामा काटते हुए मामले की सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी। सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ताइवान नागरिकों की जांच की। वहीं नैनीताल में इटली के तीन पर्यटकों के होटल में ठहरने की खबन सनसनी की तरह फैली। जिला व पुलिस प्रशासन की टीम पता चलते ही बीडी अस्पताल से वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल, डॉ अभिनव गंगोला के नेतृत्व में होटल पहुंची ।

loksabha election banner

रु्द्रपुर के रोजवुड होटल में पहुंचे ताइवान के पर्यटक

इन दिनों देश भर में कोरोना वायरस को लेकर सतकर्ता बरती जा रही है। गुरुवार शहर के पॉश काॅलोनी ओमेक्स स्थित होटल रोजवुड में एक कंपनी ने कमरे बुक कराए थे। जिसमें रहने के लिए रात 10 बजे कोरोना प्रभावित देश ताइवान के छह नागरिक पहुंचे। इसकी भनक जब काॅलोनी के लोगों को हुई तो हड़कंप मच गया। लोगों ने होटल में उनके रुकने का विरोध करते हुए कहा कि हजारों लोग काॅलोनी में रहते हैं। यदि ताइवान के किसी भी नागरिक से कोरोना वायरस फैल तो स्थिति बिगड़ जाएगी।

सिडकुल की कंपनी ने बुक कराया है कमरा

होटल प्रबंधक ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी नहीं दी। बाद में स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन को मामले से अवगत कराया। इसका पता चलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम शुक्रवार दोपहर होटल रोजवुड पहुंची और ताइवान से आए यांगशेंग चीह, शु यंग लियांग, लीन शीह सोन, शु चिंग फेंन, चेन चंग जुई, ल्यूशिन पिन का स्वास्थ्य जांच की। बताया जा रहा है कि सिडकुल की एक कंपनी ने इनके लिए होटल में कमरे बुक किए थे।

नैनीताल में रुके इटली के पर्यटकों की हुई जांच

उत्तराखंड के पर्यटन स्थल नैनीताल आये इटली के तीन पर्यटकों के होटल में ठहरने की भनक लगते ही हड़कंप मच गया। जिला व पुलिस प्रशासन को अभिसूचना इकाई के माध्यम से पता चला तो तत्काल बीडी  अस्पताल से वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल , डॉ अभिनव गंगोला के नेतृत्व में टीम होटल भेजी गई। मेडिकल  जांच में उनके स्वस्थ होने व किसी तरह की बीमारी का  संक्रमण नहीं होने पर टीम ने राहत की सांस ली। डॉ दुग्ताल ने बताया कि इटली की एक महिला व एक पुरुष पर्यटक नैनीताल पहुंचे थे। वह 12 फरवरी को भारत आये। मुम्बई एअरपोर्ट में भी उनकी कोरोना को लेकर जांच हुई थी। तीनों पर्यटक हाईकोर्ट गेट के समीप के होटल में ठहरे थे।

यह भी पढ़ें : कैलास मानसरोवर यात्रा पर कोरोना का साया, अब तक नहीं हुई विदेश मंत्रालय की बैठक

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के कारण उत्‍तराखंड में जीवन रक्षक दवाओं के उत्‍पादन पर संकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.