Move to Jagran APP

सुशीला तिवारी के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे केन्या और कनाडा के पर्यटक nainital news

कोरोना वायरस से बचाव के लिए केन्या के पर्यटक को एसटीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसकी जांच चल रही है। संक्रमण की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

By Edited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 08:41 AM (IST)
सुशीला तिवारी के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे केन्या और कनाडा के पर्यटक nainital news
सुशीला तिवारी के आइसोलेशन वार्ड में पहुंचे केन्या और कनाडा के पर्यटक nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना वायरस से बचाव के लिए केन्या के पर्यटक को एसटीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। उसकी जांच चल रही है। बीमारी की अभी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं ज्‍योलीकोट के आश्रम में पहुंची कनाडा की युवती को भी एसटीएच में जांच के लिए भेजा गया है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, एलआइयू की सूचना पर रुद्रपुर से हल्द्वानी की तरफ आ रहे केन्या के एक पर्यटक रामपुर रोड स्थित बेलबाबा मंदिर के पास रोक लिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे एसटीएच ले आई, जहां आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टरों की टीम ने गहन जांच की। हालांकि उसमें किसी तरह के लक्षणों के बारे में जानकारी नहीं दी जा रही है। वहीं, कनाडा की एक युवती ज्योलीकोट के आश्रम में पहुंची थी। जब आसपास के लोगों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और उसे जांच के लिए एसटीएच भेज दिया गया। एसटीएच के आइसोलेशन वार्ड में महिला की जांच की गई।

वायरोलॉजी लैब से आई 17 सैंपल की जांच रिपोर्ट, सभी निगेटिव

राजकीय मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में प्रदेश भर के 17 सैंपलों की जांच हुई। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव मिले हैं। इस तरह की रिपोर्ट से प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

मास्क बर्बाद न करें

डॉ. परमजीत एसटीएच के मेडिसिन विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. परमजीत सिंह ने कहा कि मास्क बीमार व्यक्तियों को अवश्य पहनना चाहिए, लेकिन इस समय लोग इधर-उधर से मास्क ले रहे हैं और यूं ही बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से मास्क बर्बाद न करने की अपील की है।

बेवजह डरने की नहीं जरूरत

डॉ. भट्ट डॉ. नीलांबर भट्ट ने कहा कि लोगों को बेवजह डरने की जरूरत नहीं है। अगर लोग सावधानी बरतते हैं और अपना ध्यान रखते हैं तो किसी तरह की समस्या नहीं होगी। लोग कम से कम बाहर निकलें। एक-दूसरे को बीमारी के प्रति जागरूक भी करें।

यह भी पढ़ें : कनिका के बाद डंपी ने बरती लापरवाही, सीमा सील होने के बाद भी उत्‍तराखंड में कैसे घुसे

यह भी पढ़ें : कुमाऊं में जनता कर्फ्यू का व्‍यापक असर, हाईवे से लेकर गली-मोहल्‍ले तक की सडकें सूनीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.