Move to Jagran APP

हो सकता है एक सजग नागरिक होने की जिम्‍मेदारी आप पर भी पड़ी हो भारी, पढि़ए इस खबर को

ऊर्जा निगम के जेई को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार कराना पीडि़त को भारी पड़ गया। अभी तक उसे विद्युत कनेक्शन मिलना तो दूर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 10:15 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2019 10:15 AM (IST)
हो सकता है एक सजग नागरिक होने की जिम्‍मेदारी आप पर भी पड़ी हो भारी, पढि़ए इस खबर को
हो सकता है एक सजग नागरिक होने की जिम्‍मेदारी आप पर भी पड़ी हो भारी, पढि़ए इस खबर को

काशीपुर, जेएनएन :  इस जटिल व्‍यवस्‍था में अपने अधिकारों के लिए लड़ना कितना मुश्किल होता है, इस खबर को पढ़कर बखूबी समझा जा सकता है। एक इमानदार नागरिक ने जब ऊर्जा निगम के जेई को रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार कराया तो उसे फक्र हुआ कि उसने एक सजग नागरिक होने का कर्तव्‍य निभाया।लेकिन क्‍या पता था कि उस घटना के बाद से उसकी जिंदगी अब सहज नहीं रह पाएगी। फिलहाल उसे अभी तक बिजली कनेक्‍शन ताे नहीं मिला है अलबत्‍ता बिजली विभाग के अधिकारियों से जान से मारवाने की धमकी जरूर मिल रही है। पीडि़त ने ऊर्जा निगम के ईई व एसडीओ के खिलाफ गालीगलौज व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। 
गोपीपुरा मोड़ गांव चांदपुर, काशीपुर निवासी हेमेंद्र श्रेष्ठ पुत्र तुलसीराम श्रेष्ठ ने गांव में आटा चक्की लगाई है। जिसके लिए उसने उपखंड कार्यालय ऊर्जा निगम में प्रतापपुर क्षेत्र के जेई राजेंद्र कुमार पुत्र श्यामलाल निवासी महुआखेड़ागंज से आठ किलोवाट का विद्युत कनेक्शन लेने के लिए संपर्क किया था। जेई ने कनेक्शन देने के लिए 39 हजार रुपये मांगे थे। जबकि सरकारी फीस केवल नौ हजार थी। इस पर हेमेंद्र ने विजिलेंस से जेई को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए 19 अप्रैल को गिरफ्तार करा दिया था। शनिवार को हेमेंद्र ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि वह दो मई को कनेक्शन के संबंध में विभाग गया था। इस दौरान एसडीओ ग्रामीण ने उससे विजिलेंस द्वारा ही कनेक्शन लेने की बात कहकर टाल दिया। इस संबंध में ईई से भी मुलाकात की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इतना ही नहीं दोनों अधिकारियों ने गालीगलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी। दोनों ने जेई राजेंद्र के जानकारों को फोन कर वहां से तीन युवक बुला लिए। कार्यालय से बाहर निकलते ही युवकों ने उसे पकड़ लिया और जेई को गिरफ्तार कराने के बदले जान से हाथ धोने की धमकी दी। इसके बाद तीन मई को उसके घर पर विद्युत र्किमयों को भेज दिया गया। जिन्होंने विद्युत मीटर से छेड़छाड़ की। इस दौरान विद्युत कर्मियों ने झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। इससे वह बहुत डरा सहमा हुआ है।

loksabha election banner

मामले की जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई 
चंचल शर्मा, कोतवाल काशीपुर  ने बताया कि पीडि़त की तरफ से तहरीर मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है। मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। 

गालीगलौज और जान से मारने की धमकी का आरोप झूठा 
विजय सकारिया, अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम काशीपुर ने बताया कि मेरे पास हेमेंद्र दो मई को आया था। उसे ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कहा गया है। इसके घर कौन गया है। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। गालीगलौज और जान से मारने की धमकी का आरोप झूठा है। 

यह भी पढ़ें : निर्धन कन्याओं की शिक्षा और विवाह के नाम पर कर रहे थे करोड़ों की ठगी, सगे भाई गिरफ्तार
यह भी पढ़ें : घरेलू कलह से तंग आकर बागेश्‍वर के युवक ने गौशाला में लगाई फांसी, मौत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.