Move to Jagran APP

टैटू आर्टिस्ट विशाल के बैंड ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, आवाज के कायल हुए लोग nainital news

सोशल मीडिया ने दुनिया को ऐसी खिड़की दे दी है जहां से सबकुछ देखा भी जा सकता है और दिखाया भी जा सकता है। इसकी अहमियत को युवाओं ने बखूबी समझा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:37 PM (IST)
टैटू आर्टिस्ट विशाल के बैंड ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, आवाज के कायल हुए लोग nainital news
टैटू आर्टिस्ट विशाल के बैंड ने यू-ट्यूब पर मचाया धमाल, आवाज के कायल हुए लोग nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : सोशल मीडिया ने दुनिया को ऐसी खिड़की दे दी है जहां से सबकुछ देखने के साथ दिखाया भी जा सकता है। इसकी अहमियत को युवाओं ने बखूबी समझा है। ब्‍लाॅग, वेबसाइट और यूट्यूब जैसे सोशल साइट्स पर अपने हुनर को दिखाकर देश कई युवा स्‍टार बन चुके हैं। हल्‍द्वानी के युवाओं का भी एक बैंड ग्रुप इस दिशा में प्रयासरत। उनका गाना 'सफर ये सांसों का टूटा तो नहीं' यू-ट्यूब पर खूब देखा और सराहा जा रहा है। एक हफ्ते में गाने को चार हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। हल्द्वानी के टैटू आर्टिस्ट विशाल ने स्थानीय युवाओं को साथ लेकर बैंड और यू-ट्यूब चैनल बनाया है। इस बैंड का यह पहला गीत है। जिसे मुक्तेश्वर, हैड़ाखान और रानीबाग में शूट किया गया था। मार्च में बैंड एक नए गाने को प्रोड्यूस करेगा। योजना है इन गानों का एक एलबम लाया जाए।

prime article banner

खुद का टैटू सेंटर चलाते हैं विशाल

हल्‍द्वानी राजपुरा निवासी विशाल तिकोनिया में खुद का टैटू सेंटर चलाते हैं। संगीत के प्रति लगाव के कारण हाल में उन्होंने अपने तीन दोस्त अंकुर मैसी, राज साहू और शुभम को साथ लेकर म्यूजिक बैंड तैयार किया। आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत न होने के बावजूद जैसे-तैसे संसाधन भी जुटाए। पहले गाने के बोल विशाल और प्रदीप डसीला ने लिखे हैं। जबकि इसे गाया खुद विशाल ने है। जबकि रोमैंटिक सांग में अभिनय हल्द्वानी की आसना और नैनीताल के सम्राट सिंह ने किया है। विशाल ने बताया कि बैंड बनाने से पहले तय किया गया था कि गाने खुद लिखने के साथ उन्हें अपनी आवाज दी जाएगी। किसी दूसरे सिंगर को कॉपी नहीं किया जाएगा।

पहले गाने को जुटाए 50 हजार

विशाल के पिता की काफी पहले मौत हो चुकी है। घर का बड़ा बेटा होने के कारण उन पर जिम्मेदारी भी है। उनके बैंड में शामिल अन्‍य सदस्‍य कॉलेज की पढ़ाई करने के साथ पार्ट-टाइम जॉब भी करते हैं। बैंड और यू-ट्यूब चैनल का जुनून पूरा करने के लिए विशाल ने जैसे-तैसे 50 हजार रुपये जुटाए।

यह पहला कदम है आसमान छूने के लिए

बैंड मेंबर अंकुर मैसी ने बताया कि खुशी है कि हमारी मेहनत को लोगों द्वारा सराहा जा रहा है। भविष्य में और बेहतर करने का प्रयास करेंगे। वहीं राज साहू ने कहा कि बैंड तैयार करने में काफी मेहनत करनी पड़ी। पहली गाना होने की वजह से तमाम दिक्‍कतें भी आईं। लेकिन सबसे पार पाया गया। यह सिलसिला जारी रखा जाएगा। कोशिश होगी कि इस प्रयास को और बेहतर बनाया जाए। बैंड के ही सदस्‍य शुभम ने बताया कि चारों साथियों की जिम्मेदारी तय है। मार्च में और धमाकेदार तरीके से नया गाना लांच किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना से चीन का विवि बंद, नैनीताल से ऑनलाइन लेक्‍चर ले रही हैं डॉ. गायत्री

यह भी पढ़ें : 22 फरवरी से सात मार्च तक बंद रहेगी नैनीताल रोड, भवाली होकर नैनीताल निकलेंगी गाडिय़ां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.