Move to Jagran APP

एसओ ने फोन कर कहा विधायक जी का है डंपर, यहां मत लाओ वरना सीज करनी पड़ेगीे nainital news

सफेद सोने के काले कारोबार के लिए कुख्यात कोसी के खनन क्षेत्रों में चल रहे अवैध धंधे से जुड़ा पुलिस कर्मियों का ऑडियो वायरल होने से खाकी कठघरे में आ गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 12:06 PM (IST)
एसओ ने फोन कर कहा विधायक जी का है डंपर, यहां मत लाओ वरना सीज करनी पड़ेगीे nainital news
एसओ ने फोन कर कहा विधायक जी का है डंपर, यहां मत लाओ वरना सीज करनी पड़ेगीे nainital news

रानीखेत (अल्मोड़ा)  जेएनएन : सफेद सोने के काले कारोबार के लिए कुख्यात कोसी के खनन क्षेत्रों में चल रहे अवैध धंधे से जुड़ा पुलिस कर्मियों का ऑडियो वायरल होने से खाकी कठघरे में आ गई है। ऑडियो में जिम्मेदार पुलिस अधिकारी अपने मातहत को बगैर रॉयल्टी अवैध खनन में लिप्त वाहन थाने तक न लाने और वाहन विधायक से जुड़े होने का हवाला देकर उन्हें छोडऩे को कह रहा है। मामले का संज्ञान ले एसएसपी ने थानाध्यक्ष व एसआइ को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी है।

loksabha election banner

जारी ऑडियो में बातचीत की शुरुआत दोनों पुलिसकर्मियों के बीच जय हिंद से होती है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कहता है कि सादिक अभी आए नहीं तो दूसरा पुलिसकर्मी कहता है कि नहीं सर मैं अभी वहीं हूं, गाड़ी लाने की बात कहता है तो अधिकारी का निर्देश मिलता है कि गाडिय़ां मत लाओ। आगे कहता है कि तुम्हारे साथ कौन-कौन है। तब पुलिसकर्मी नए चालक और किसी लोहनी का नाम लेता है। थाने में बैठा पुलिसकर्मी कहता है कि अगर गाड़ी लाओगे तो सीज करनी पड़ेगी। सादिक नाम का पुलिसकर्मी बताता है कि बिना नवन्‍ने की गाडिय़ां चल रही हैं। तब वरिष्ठ पुलिसकर्मी कहता है की इनकी इधर-उधर बात हुई है। यह सब विधायक के काम हैं। तो दूसरा कर्मी क्षेत्र में अवैध खनन होने की बात कर कहता है कि कब तक ऐसे चलता रहेगा। तब थाने में बैठा पुलिसकर्मी उसे लौट आने की नसीहत दे देता है।

पुलिसकर्मी कहता है कि पांच छह डंपर मिले जो अवैध खनन में लिप्त मिले हैं। मैं आपको सूचना दे रहा था लेकिन यहां नेटवर्क नहीं आ रहा। आगे कहता है कि यह किसी नदीम के डंपर हैं सभी अवैध रेत से भरे हुए हैं। थाने में बैठा उसका बॉस कहता है कि कल विधायक का भी फोन आया था। इसे छोड़ दो। मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गरमा गया है। वही ऑडियो में विधायक का जिक्र होने से तमाम सवाल खड़े हो रहे हैं।

कप्तान सख्त, पुलिस कर्मी लाइन हाजिर

खाकी का ऑडियो वायरल होने, खनन माफियाओं का पुलिस से गठजोड़ व विधायक के वरदहस्त होने की बात ऑडियो में सामने आने के बाद नैनीताल एसएसपी सुनील कुमार मीणा सख्त हो गए हैं। उन्होंने मामले का संज्ञान ले एसओ बेतालघाट रोहिताश सागर व एसआइ सादिक हुसैन को लाइन हाजिर कर दिया है।

एसएसपी ने कहा मामले की निष्‍पक्ष जांच कराई जाएगी

सुनील मीणा, एसएसपी नैनीताल ने बताया कि थानाध्यक्ष रोहिताश सागर व एसआइ सादिक हुसैन को लाइन से संबद्ध कर दिया गया है। ऑडियो की जांच की जाएगी। जांच पूरी होने तक दोनों पुलिसकर्मी लाइन से संबद्ध रहेंगे। निष्पक्ष जांच होगी। अवैध खनन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.