कालाढूंगी, जेएनएन : बरहैनी रेंज में गश्त कर रहे वन कर्मियों पर लकड़ी तस्करों ने फायरिंग कर दी। वन कर्मियों की जवाबी फायरिंग में तस्कर वाहन और लकड़ियां छोड़कर भाग निकले। तस्कर बाइकों पर शीशम के गिल्टे लादकर भाग रहे थे। वन विभाग की टीम ने पीछा भी किया मगर कोई हाथ नहीं लगा। वन कर्मियों ने मौके से शीशम के सात गिल्टे और बाइक समेत 12 बोर के 32 खोखे व 315 बोर का एक खोखा बरामद किया। मुठभेड़ में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बरहैनी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया कि शुक्रवार तड़के ढाई बजे दक्षिणी बरहैनी रेंज में वन दारोगा लक्ष्मण सिंह जीना वन कर्मियों के साथ एन-1 प्लाट बौर नदी के किनारे गश्त पर थे। तभी वहां से कुछ लोग बाइकों पर लकड़ी लादकर जाते दिखे। रुकने का इशारा करने पर ताबड़तोड़ 30-32 राउंड फायर झोंक दिए। करीब 15 मिनट तक दोनों ओर से फायरिंग हुई। तस्कर एक बाइक और लकड़ी के गिल्टे छोड़कर भाग गए। वन कर्मियों ने मौके से शीशम के सात गिल्टे, बाइक कब्जे में ले ली।

थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महत ने बताया कि वन दारोगा की तहरीर पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। वन विभाग की टीम में विजेन्द्र सिंह रोपण रक्षक,जगमोहन सिंह रोपण रक्षक, विशन सिंह रोपण रक्षक शामिल रहे। गौरतलब है कि इलाके में लकड़ी तस्करी लगातार बढ़ रही है। तस्कर रात के अंधेरे में आसानी से भाग निकलते हैं।

यह भी पढ़ें : सरकार ने हाईकोर्ट में माना एमकेपी कॉलेज देहरादून में किया गया गबन, ऑडिट रिपोर्ट प्रस्‍तुत

यह भी पढ़ें : बागेश्‍वर पुलिस ने स्‍मैक के साथ दो तस्‍करों को गिरफ्तार किया

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस