Move to Jagran APP

Road Safety: नाबालिगों ने वाहन दौड़ाया, पुलिस ने स्वजनों को थाने पहुंचाया, नैनीताल में 24 पकड़े, 12 वाहन सीज

Road Safety with Jagran एसएसपी पंकज भट्ट ने दो टूक कहा है कि नाबालिगों को यदि उनके स्वजनों ने दोपहिया वाहन दिए तो मुकदमा दर्ज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। नियमों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पहले दिन हल्द्वानी व नैनीताल में कार्रवाई कम हुई।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Mon, 28 Nov 2022 07:33 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 07:33 PM (IST)
Road Safety: नाबालिगों ने वाहन दौड़ाया, पुलिस ने स्वजनों को थाने पहुंचाया,  नैनीताल में 24 पकड़े, 12 वाहन सीज
नाबालिगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पाठ पढ़ाया गया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Road Safety with Jagran: दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा अभियान के बाद नैनीताल पुलिस सख्त हो गई है। पहले दिन पुलिस ने जिले में 24 नाबालिगों के दोपहिया वाहन चलाते हुए पकड़ा। 12 वाहनों को सीज कर दिया गया। वहीं, 18 नाबालिगों के स्वजनों को थाने में बुलाकर काउंसलिंग की और हिदायत दी।

loksabha election banner

पुलिस ने नाबालिगों को लगाई फटकार

रविवार को एसएसपी पंकज भट्ट के निर्देश पर एसपी क्राइम डा. जगदीश चंद्र ने सभी सीओ, थानाध्यक्षों व चौकी प्रभारियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी। निर्देश दिए थे कि स्कूलों में दोपहिया वाहनों से आने वाले नाबालिगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस क्रम में पुलिस ने सोमवार को स्कूलों व शहर में चेकिंग की। बाइकों पर सवार नाबालिगों को पकड़कर फटकार लगाई। इस दौरान नाबालिगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पाठ पढ़ाया गया।

एसएसपी ने दी चेतावनी

एसएसपी पंकज भट्ट ने दो टूक कहा है कि नाबालिगों को यदि उनके स्वजनों ने दोपहिया वाहन दिए तो मुकदमा दर्ज करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। नियमों की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पहले दिन हल्द्वानी व नैनीताल में कार्रवाई कम हुई। रामनगर पुलिस ने स्कूलों में चेकिंग की। साथ ही अभिभावकों को थाने में बुलाकर काउंसलिंग की।

यह भी पढ़ें : जागरूकता से नहीं समझे तो कानूनी तरीके से सिखाएंगे यातायात के नियम, बोले एसएसपी नैनीताल 

नैनीताल में भी सख्ती

नैनीताल शहर में भी पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया तो हकीकत सामने आ गई। अभियान के दौरान तमाम लोग यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए फर्राटा भरते दिखे। पुलिस ने दो वाहन सीज करने के साथ ही 40 के विरुद्ध एमवी एक्ट में चालानी कार्रवाई की है। मल्लीताल एसएसआइ दीपक बिष्ट ने रिक्शा स्टैंड, मस्जिद तिराहा, बारापत्थर में सघन चैकिंग अभियान चलाया।

  • उन्होंने बताया कि मल्लीताल क्षेत्र में नियमों के उल्लंघन पर 25 लोगों के विरुद्ध एमवी एक्ट में चालानी कार्रवाई की गई। इधर तल्लीताल पुलिस ने भी डाठ, इंडिया होटल क्षेत्र में अभियान चलाया।
  • एसओ रोहिताश सिंह सागर ने बताया कि नाबालिग के वाहन चलाने पर दो स्कूटी सीज की गई है। साथ ही 15 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई है।

दैनिक जागरण की मुहिम सराहनीय है। पूरे जिले में चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। सड़क पर चलते समय नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

-पंकज भट्ट, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.