Move to Jagran APP

वन दारोगा की तहरीर पर दो आरोपितों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज nainital news

वन विभाग के गौला रेंज के वन दारोगा के ऑडियो वायरल प्रकरण में दरोगा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

By Edited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 11:34 AM (IST)
वन दारोगा की तहरीर पर दो आरोपितों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज nainital news
वन दारोगा की तहरीर पर दो आरोपितों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज nainital news

लालकुआं, जेएनएन : वन विभाग के गौला रेंज के वन दारोगा के ऑडियो वायरल प्रकरण में दरोगा की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है। बता दें कि तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज के एक वन दारोगा व खनन माफिया के बीच पैसे के लेन-देन का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। मंगलवार को तराई पूर्वी वन प्रभाग के डीएफओ नितीश मणी त्रिपाठी ने तत्काल प्रभाव से गौला रेंज में तैनात वन दारोगा कैलाश कपिल को निलंबित करते हुए वन क्षेत्राधिकारी गणेश त्रिपाठी को डीएफओ कार्यालय में अटैच कर दिया है।

loksabha election banner

ऑडियो को वायरल करने की धमकी देने का आरोप

निलंबित वन दारोगा कपिल की तहरीर पर पुलिस ने बिंदुखत्त्ता के खुरियाखत्त्ता निवासी दान सिंह कोरंगा उर्फ दानी कोरंगा पुत्र प्रेम सिंह कोरंगा व गौला बैराज काठगोदाम निवासी परवेश बेग पर ऑडियो के नाम पर 20 लाख रुपए मांगने और पैसे न देने पर ऑडियो को वायरल करने की धमकी देने का आरोप लगाया था। वन दरोगा ने बताया कि कि दानी कोरंगा ने उन्हें उनकी तरह आवाज वाले व्यक्ति की ऑडियो भी भेजी थी। उन्होंने पैसे नहीं दिए तो फर्जी ऑडियो को वायरल कर दिया। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

वन दारोगा शक्ति पांडे का सुरई रेंज तबादला

तराई पूर्वी वन प्रभाग के गौला रेंज में तैनात वन दारोगा शक्ति पांडे का सुरई रेंज में तबादला कर दिया गया है। हालांकि तबादला आदेश में वनाधिकारियों ने इसे प्रशासनिक कारण बताया है लेकिन इस तबादले को भी ऑडियो प्रकरण से जोड़ा जा रहा है। वन दरोगा व खनन माफिया के ऑडियो में खनन माफिया व वन दरोगा ने कई बार शक्ति पांडे का नाम भी लिया था। बुधवार को डीएफओ ने प्रशासनिक कारणों को बताते हुए शक्ति पांडे का गौला रेंज से सुरई रेंज तबादला कर दिया है।

यह भी पढ़ें : पानी बर्बाद करने वाले इसे खबर नहीं चेतावनी समझें, हल्‍द्वानी में वाटर लेवल क्रिटिकल जोन में पहुंचा

यह भी पढ़ें : पहाड़ के दर्द को अपनी कहानी में बयां करने वाले सशक्त हस्ताक्षर पानू खोलिया नहीं रहे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.