Move to Jagran APP

एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में 24 किसानों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी nainital news

बैक डेट पर 143 कर करोड़ों का मुआवजा लेने वाले 24 किसानों के खिलाफ एसआइटी चार्जशीट की तैयारी कर रही है। इससे पहले एसआइटी 18 किसानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 09:42 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 09:42 AM (IST)
एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में 24 किसानों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी nainital news
एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में 24 किसानों के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में और धांधली करने वाले और किसानों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है। किसानों के बैक डेट पर 143 कर करोड़ों का मुआवजा लेने वाले 24 किसानों के खिलाफ एसआइटी चार्जशीट की तैयारी कर रही है। इससे पहले एसआइटी 18 किसानों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

loksabha election banner

बता दें कि एनएच 74 मुआवजा घोटाले में किसानों ने अधिकारियों, कर्मचारियों और दलालों से मिलीभगत कर बैक डेट पर जमीन की 143 की थी। बाद में करोड़ों का अतिरिक्त मुआवजा लिया था। घोटाले की पुष्टि हुई तो एसआइटी ने जांच शुरू कर दी थी। इस दौरान एसआइटी ने 211 करोड़ से अधिक के घोटाले की पुष्टि करते हुए 30 अधिकारी, कर्मचारी, किसान, बिचौलिए और बिल्डर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

एसआइटी की कार्रवाई से करीब 42 से अधिक आरोपित किसान फरार हो गए थे। इस पर एसआइटी ने उनके खिलाफ 41 का नोटिस भी जारी किया था। नोटिस के बाद 19 फरवरी को एसआइटी ने 19 किसानों के खिलाफ नैनीताल स्थित न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की थी। इधर, 24 किसानों के खिलाफ एक और चार्जशीट दाखिल होनी है। इसके लिए एसआइटी ने तैयारी शुरू कर दी है। एसआइटी अधिकारियों के मुताबिक एक सप्ताह के भीतर शेष 24 किसानों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : 24 घंटे में पकड़ा गया नाबालिग से दुष्‍कर्म का आरोपी, अल्मोड़ा से बरामद हुई थी पीड़िता

यह भी पढ़ें : सांसद अजय टम्टा ने कहा, चीन सीमा लिपूलेख तक दिसंबर तक तैयार हो जाएगी सड़क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.