बागेश्वर, जेएनएन : बागेश्‍वर में नाबालिग से दुराचार के आरोपित को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। कपकोट पुलिस ने नाबालिग के बयानों के आधार पर यह कार्रवाई की। आरोपित को अदालत में पेश किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने उसे अपने कब्‍जे में रखा है।

नाबालिग के बयान पर पाक्‍सो का मुकदमा

जिले कपकोट थाना क्षेत्र में 14 फरवरी को एक नाबालिग बिना घर में बताए कहीं चली गई थी। परेशान परिजनों के बारे में जब उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली तो उन्‍होंने तहरीर दी। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर गुमशुदा की तलाश शुरू की। कोतवाल टीआर वर्मा ने टीम गठित की और उसे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। टीम ने नाबालिग को शनिवार की देर शाम अल्मोड़ा टैक्सी स्टैंड बागेश्वर से बरामद किया और उसके बयानों के आधार पर अभियोग में पॉक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई।

नाबालिग का मेडिकल कराया गया

मामले में अरोपित संजय कुमार पुत्र जोगा राम, निवासी अनर्सा, कपकोट को टीम ने रविवार को अनर्सा तिराहे से गिरफ्तार किया और उसे अदालत में पेश किया जा रहा है। कोतवाल वर्मा ने बताया कि आरोपित की उम्र 18 साल है, जबकि नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 22 फरवरी को नाबालिग के बरामद होने के बाद धाराएं बढ़ाई गईं और 24 घंटे में दुराचार के आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। टीम में उपनिरीक्षक सुष्मिता राना, कांस्टेबल शंकर राम, भगत राम, हरिमोहन अवस्थी, तकनीकी टीम में हेम चंद्र मठपाल, चंदन कोहली, गिरीश बजेली आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें : जिम कॉर्बेट पार्क व नंधौर सेंक्‍चुरी को विश्‍व धरोहर बनाने की कवायद तेज, भेजा गया प्रस्‍ताव

यह भी पढ़ें : लौबांज गांव के खेतों में मृत मिला तेंदुआ, वन विभाग ने कब्‍जे में लिया 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस