Move to Jagran APP

पीएम मोदी की रैली को लेकर खुफिया तंत्र सक्रिय, एसपीजी ने हेलीपैड व मैदान को कब्‍जे में लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 मार्च को प्रस्तावित चुनावी जनसभा को देखते हुए 31वीं वाहिनी पीएसी में बना हेलीपैड और मोदी मैदान को एसपीजी ने अपने कब्‍जे में ले लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 06:31 PM (IST)
पीएम मोदी की रैली को लेकर खुफिया तंत्र सक्रिय, एसपीजी ने हेलीपैड व मैदान को कब्‍जे में लिया
पीएम मोदी की रैली को लेकर खुफिया तंत्र सक्रिय, एसपीजी ने हेलीपैड व मैदान को कब्‍जे में लिया

रुद्रपुर, जेएनएन : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 मार्च को प्रस्तावित चुनावी जनसभा को देखते हुए 31वीं वाहिनी पीएसी में बना हेलीपैड और मोदी मैदान को एसपीजी ने अपने कब्‍जे में ले लिया है। दोनों ही जगहों पर पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। कार्यक्रम से पहले एसपीजी ने डीएम और एसएसपी के साथ मोदी मैदान और हेलीपैड स्थल का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा व्यवस्था को राज्यभर से करीब 1400 से अधिक पुलिस, पीएसी कर्मियों की डयूटी भी लगाई गई है।

prime article banner

बता दें कि गुरुवार को मोदी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा है। इसके लिए जिला और पुलिस प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। मोदी मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर बैरीकेडिंगग तैयार होने लगा है। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप रुद्रपुर पहुंच गया था। यहां पहुंचने के बाद ही मंगलवार को एसपीजी ने डीएम डॉ.नीरज खैरवाल और एसएसपी बरिंदरजीत सिंह के साथ सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया। साथ ही कार्यक्रम स्थल मोदी मैदान और 31वीं वाहिनी पीएसी में बने हेलीपैड को भी एसपीजी ने अपने हैंडओवर ले लिया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसपीजी के साथ ही पुलिस और पीएसी के जवान मोदी मैदान और हेलीपैड पर तैनात कर दिए गए हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए कुमाऊं मंडल के साथ ही गढ़वाल रेंज से पुलिस फोर्स उपलब्ध हो गई है। इसमें 20 निरीक्षक, 180 एसआई, 50 हेड कांस्टेबल, 1100 पुलिस कर्मी, 100 महिला पुलिस कर्मी के साथ ही तीन कंपनी पीएसी, सीपीयू, यातायात और फायर पुलिस के साथ ही चुनावी डयूटी में पहुंची एसएसबी भी तैनात की गई है।

बम निरोधक दस्ते ने की चेंंकिंग

मोदी मैदान में प्रधानमंत्री के आयोजित कार्यक्रम को लेकर पुलिस अलर्ट है। मोदी मैदान मेें अस्थाई चौकी बनाकर दिन-रात पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। मंगलवार दोपहर को बम निरोधक दस्ता और डॉग स्कवायड की टीम ने मोदी मैदान के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में चेङ्क्षकग अभियान चलाया।

कार्यक्रम वाले दिन रूट होगा डायवर्ट

  • किच्छा से रुद्रपुर, गदरपुर, काशीपुर, रामपुर, मुरादाबाद जाने वाले वाहनों को किच्छा के आदित्य चौक से नगला बाइपास, पंतनगर, दिनेशपुर मोड़ तिराहा से जाफरपुर तिराहा से डायवर्ट किया जाएगा।
  • नैनीताल, लालकुआं से रुद्रपुर, गदरपुर, काशीपुर, रामपुर, मुरादाबाद जाने वाले वाहनों को सिडकुल दिनेशपुर मोड़ तिराहा से जाफरपुर तिराह से डायवर्ट किया जाएगा। इसके बाद वह गदरपुर होकर जाएंगे।
  • रामपुर, काशीपुर से आने वाले सभी वाहनों को इंदिरा चौक पर प्रतिबंधित किया जाएगा।
  • रामपुर, मुरादाबाद, काशीपुर से किच्छा, सितारगंज, खटीमा और टनकपुर जाने वाले वाहन गदरपुर से जाफरपुर मोड़, दिनेशपुर मोड़ तिराहा सिडकुल, नगला होते हुए किच्छा की ओर जाएंगे।  
  • सिडकुल चौक से रुद्रपुर को आने वाले सभी वाहन दोपहर 12 बजे से शाम पांच जे तक दिनेशपुर मोड़ भूरारानी होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे।

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया में हरीश रावत सर्वाधिक लोकप्रिय, 3.21 लाख फॉलोअर हैं ट्विटर पर

यह भी पढ़ें : मंत्री अरविंद पांडे की मौजूदगी में खनन कारोबारियों ने चौकी इंजार्च को बेरहमी से पीटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.