Move to Jagran APP

खनन माफिया का खौफ, डंपर को जबरन छुडाकर ले गए, चालक को कुचलने की भी कोशिश

अवैध खनन में पकड़े गए डंपर को खनन माफिया पुलिस और वन विभाग की मौजूदगी में दबंगई दिखाकर छुड़ा ले गए। उन्होंने न केवल चालक को नीचे खींचा बल्कि उसे वाहन से कुचलने का प्रयास भी किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 06:45 PM (IST)
खनन माफिया का खौफ, डंपर को जबरन छुडाकर ले गए, चालक को कुचलने की भी कोशिश
खनन माफिया का खौफ, डंपर को जबरन छुडाकर ले गए, चालक को कुचलने की भी कोशिश

रामनगर, जेएनएन : अवैध खनन में पकड़े गए डंपर को खनन माफिया पुलिस और वन विभाग की मौजूदगी में दबंगई दिखाकर छुड़ा ले गए। दबंगई का आलम यह था कि वाहन को ला रहे चालक को उन्होंने न केवल नीचे खींचा बल्कि उसे वाहन से कुचलने का प्रयास भी किया। वन विभाग की टीम ने फायरिंग कर भाग रहे वाहन को रुकवाया।

loksabha election banner

बारिश होने की वजह से गुरुवार को नदी में खनन चुगान कार्य बंद था। ऐसे में अवैध खनन रोकने के लिए सुबह रामनगर रेंज, वन निगम एवं पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बंजारी क्षेत्र में छापामारी की। बंजारी क्षेत्र में दो डंपर नदी में अवैध खनन करते मिले। एक डंपर को तो विभागीय टीम पकड़कर गुलजारपुर चौकी ले गई। दूसरे डंपर को ले जाने पर बाइक से आए दो खनन माफिया वाहन पर चढ़ गए। उन्होंने चालक को नीचे फेंका और उस पर वाहन चढ़ाने की कोशिश करने लगे। किसी तरह अन्य वन कर्मियों ने उसे बचा लिया। इस बीच वनकर्मी मनवर सिंह रावत ने 315 बोर की बंदूक से दो फायर किए। जिसमें एक फायर वाहन के टायर मेें लगने से वाहन रुक गया। इसके बाद वाहन से उतरे दो लोग गाली गलौज व धमकी देकर फरार हो गए। इसके बाद विभागीय टीम दूसरे वाहन को भी कब्जे में लेकर विभागीय चौकी लाई। इस मामले में रेंजर आरके वर्मा की ओर से कोतवाली में विक्की व सेठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर दी गई है।

पुलिस की मौजूदगी में लाया गया वाहन
वाहन में फायर करने के बाद खनन माफिया मौके पर जमा हो गए। खुद को खनन माफिया से घिरा देख टीम ने एसडीएम हरगिरि गोस्वामी को फोन किया। एसडीएम के निर्देश पर सीओ पंकज गैरोला व कोतवाल रवि सैनी घटना स्थल पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में वाहन को विभागीय चौकी लाया गया।

फायरिंग कर वाहन को रोका गया
डीके सिंह, डीएफओ तराई पश्चिमी वन प्रभाग ने बताया कि वन विभाग की टीम के साथ पुलिस भी थी। वाहन पकडऩे पर खनन माफिया के गुर्गों ने टीम को घेर लिया। जबरन विभागीय चालक को नीचे खींचा और वाहन को भगा ले गए। वनकर्मी ने फायर कर वाहन को रोका।

आरोपितों के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा
पंकज गैरोला, सीओ रामनगर ने बताया कि वन विभाग की टीम के साथ दो पुलिस कर्मी थे। छुड़ाकर ले जा रहे वाहन को रोकने के लिए वनकर्मी ने गोली चलाई। वाहन छुड़ाने के दो आरोपितों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आईजी गढ़वाल को जवाब प्रस्‍तुत करने के निर्देश
यह भी पढ़ें : एयर स्ट्राइक के समय पैदा हुए बेटे का नाम रखा मिराज, कई ने लिया ये फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.