Move to Jagran APP

पांच लाख और कार के लिए विवाहिता को निकाला, पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा

दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग को लेकर ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। इस मामले में पुलिस ने पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 06:43 PM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:43 PM (IST)
पांच लाख और कार के लिए विवाहिता को निकाला, पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा
पांच लाख और कार के लिए विवाहिता को निकाला, पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा

रुद्रपुर, जेएनएन : दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग को लेकर ससुरालियों ने विवाहिता को घर से निकाल दिया। इस मामले में पुलिस ने पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

आदर्श इंदिरा बंगाली कालोनी निवासी मंजू विश्वास ने बताया कि 22 अप्रैल 2016 को उसका विवाह ईबी कालोनी, खन्ना मिल, डालीगंज, निराला नगर, लखनऊ निवासी चंदन कुमार से हुआ था। विवाह में उसके मायके वालों ने खूब दहेज दिया। विवाह के कुछ दिन बाद ही दहेज के लिए पति चंदन कुमार, सास कनकलता, जेठ संजय विश्वास और जेठानी अनुश्री विश्वास उसका उत्पीडऩ करने लगे।

उसने मायके में पुत्र को जन्म दिया। पुत्र तीन माह का हुआ तो वह परिजनों के साथ ससुराल गई। जहां पर ससुरालियों ने दहेज में पांच लाख व कार की मांग की। उसके पिता ने ससुरालियों को समझाया तो वह अभद्रता करने लगे। बाद में पति समेत अन्य ससुराली उसके पुत्र को दूध के लिए तरसाने लगे। 27  सितंबर 2019 को पति, सास, जेठ और जेठानी ने उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

दहेज के लिए महिला से मारपीट कर दी गई। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। रम्पुरा निवासी आशा देवी ने बताया कि उसने पुत्री का विवाह बदायूं, गुरयारी दत्तेरी निवासी शीशपाल से 9 साल पहले किया था। इस बीच उसके तीन बच्चे भी हुए। लेकिन शीशपाल, उसके पिता बाबूराम, मां नत्थो और देवर नन्हे दहेज के लिए उससे मारपीट करने लगे। विरोध करने पर उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया। साथ ही उसे तेजाब से जलाने की धमकी दी। आशा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें : पत्नी के साथ मारपीट कर कराया गर्भपात, दूसरी शादी कर घर से पत्‍नी को निकाला

यह भी पढ़ें : चंपावत तहसीलदार के केयर टेकर को युवकों ने बंधक बनाकर की छेड़छाड़ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.