Move to Jagran APP

बीमा की रकम हड़पने के मामले में कांग्रेस नेता सहित तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा

कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कोआपरेटिव बैंक गदरपुर के शाखा प्रबंधक व काशीपुर शाखा के कैशियर के साथ हमसाज होकर एक महिला के पति की बीमा की रकम हड़प ली।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 09:46 AM (IST)Updated: Fri, 24 May 2019 09:46 AM (IST)
बीमा की रकम हड़पने के मामले में कांग्रेस नेता सहित तीन पर धोखाधड़ी का मुकदमा

काशीपुर, जेएनएन : कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष ने कोआपरेटिव बैंक गदरपुर के शाखा प्रबंधक व काशीपुर शाखा के कैशियर के साथ हमसाज होकर एक महिला के पति की बीमा की रकम हड़प ली। तीनों आरोपितों ने बीमा की रकम में से सिर्फ 50 हजार रुपये महिला को दिए जबकि साढ़े चार लाख रुपये डकार लिए। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

प्रतापपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम फिरोजपुर निवासी सोमवती पत्नी स्व. बाबूराम ने अपने वकील द्वारा कोर्ट में प्रार्थना-पत्र देकर कहा कि 11 अगस्त 2015 को उसके पति की मृत्यु हो गई थी। पति काशीपुर कोआपरेटिव सोसाइटी में मेंबर थे। पति की मौत के बाद जब वह सोसाइटी गई तो उन्होंने राइस मिल, मानपुर रोड काशीपुर निवासी कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जयङ्क्षसह गौतम पुत्र लालराम द्वारा बीमा की रकम निकलवाने की बात कही। जब वह जयङ्क्षसह के पास पहुंची तो उसने रकम दिलाने का पूरा भरोसा दिलाया। आरोप है कि 20 दिसंबर 2017 को कांग्रेस नेता उसे डिस्ट्रिक्ट कोआपरेटिव बैंक की काशीपुर शाखा ले गया। जहां उसने कागजों पर अंगूठा लगवाकर खाता खुलवाया और उसे 50 हजार रुपये दिए। पता करने पर उसने खाते में दो लाख रुपये आना बताया। बाकी रकम बाद में मिलने की बात कही। विश्वास कर वह वापस चली गई। 

कुछ समय बाद जब उसने अपनी पासबुक और पैसा जयङ्क्षसह गौतम से मांगा तो उसने पासबुक देहरादून होने की बात कही। जिसके बाद वह बेटे के साथ बैंक शाखा गई तो बैंक कर्मियों ने नई पासबुक बनाने की बात कही और रकम का बैंक स्टेटमेंट निकालकर दिया। जो सही नहीं था। जिसके बाद उसने अपने जानने वाले से खाता चेक कराया तो पता लगा कि खाते में पति के बीमा राशि के पांच लाख रुपये आए हुए थे। आरोप है कि बैंक कर्मियों के साथ हमसाज होकर कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष गौतम ने उसका साढ़े चार लाख रुपये डकार लिए। 20 दिसंबर 17 को खाते से तीन लाख रुपये निकले गए थे। जिसमें से उसे सिर्फ 50 हजार दिए गए और खाते में दो लाख रुपये आना बताया गया था। जबकि आरोपितों ने 26 दिसंबर 2017 को खाते से दो लाख रुपये और निकले थे। इधर कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने कोआपरेटिव बैंक के गदरपुर शाखा प्रबंधक तथा  काशीपुर शाखा के कैशियर तथा कांग्रेस नेता के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच एसआइ नितिन बहुगुणा को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : जनता की कसौटी पर उतर नहीं पाए पूर्व सीएम खंडूरी के पुत्र मनीष, शिष्‍य ने मारी बाजी

यह भी पढ़ें : रुझान आने के बाद भाजपा ऑफिस में हलचल, कांग्रेस में पसरा सन्‍नाटा, 1243 नोटा पड़े

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.