Move to Jagran APP

बनभूलपुरा में कोतवाल और एसओ के हमलावर अब तक नहीं हो सके गिरफ्तार

शहर कोतवाल, बनभूलपुरा थाने के प्रभारी एसओ समेत एक दर्जन पुलिसकर्मियों पर पथराव कर उन्हें घायल करने वाले उपद्रवी 24 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 10:44 AM (IST)
बनभूलपुरा में कोतवाल और एसओ के हमलावर अब तक नहीं हो सके गिरफ्तार
बनभूलपुरा में कोतवाल और एसओ के हमलावर अब तक नहीं हो सके गिरफ्तार

हल्द्वानी, जेएनएन : शहर कोतवाल, बनभूलपुरा थाने के प्रभारी एसओ समेत एक दर्जन पुलिसकर्मियों पर पथराव कर उन्हें घायल करने वाले उपद्रवी 24 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ स्थानीय लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो-फोटो पुलिस जुटाने में लगी है। पुलिस का दावा है कि चिह्नित होते ही सभी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

loksabha election banner

बुधवार दोपहर लाइन नंबर 17 निवासी सईद अहमद का बड़ा बेटा जुबैर ट्यूशन पढऩे निकला तो चार साल का मासूम अदनान भी छोटी साइकिल लेकर उसके साथ चल दिया। इस बीच चोरगलिया रोड स्थित मुजाहिद चौक पहुंचते ही सितारगंज रूट पर चलने वाली एक निजी बस ने अदनान को अपनी चपेट में ले लिया। गंभीर घायल अदनान को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सैकड़ों लोग की जमा भीड़ आक्रोशित हो गई। भीड़ ने जिस बस से हादसा हुआ था। उसके अलावा एक अन्य बस को रोककर जमकर तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिसकर्मी मामले को शांत कराने में जुटे थे कि अचानक पथराव शुरू हो गया। जिससे कोतवाल विक्रम सिंह राठौर व बनभूलपुरा के प्रभारी एसओ मंगल सिंह नेगी घायल हो गए। मंगल सिंह के पांव की दो अंगुलियां भी फ्रेक्चर हो गई। तमाम कोशिशों के बावजूद उपद्रवी शांत नहीं हुए। अंधेरा होते ही उन्होंने गलियों व छतों से ताबड़तोड़ पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। जिससे एसओ मुखानी नंदन रावत, एसओ काठगोदाम कमाल हसन, बैलपड़ाव चौकी इंचार्ज सुशील जोशी, सिपाही अहसान समेत एक दर्जन पुलिस वालों को चोट आई।

वहीं पुलिस का कहना है कि भीड़ की आड़ में पथराव करने वालों को चिह्नित करने की कार्रवाई चल रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जुटाई गई है। लोगों द्वारा मोबाइल से बनाई गई वीडियो व फोटो भी ली गई है। चिह्नीकरण होने के तुंरत बाद पथराव करने वालों पर नामजद मुकदमा दर्ज होगा।

पुलिस पर पथराव की घटना गंभीर है। सभी को चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जाएगी।

- सुनील कुमार मीणा, एसएसपी

गमगीन माहौल में मासूम सुपुर्दे खाक

बस की चपेट में आकर जान गंवाने वाले मासूम का शव गुरुवार को बरेली रोड स्थित कब्रिस्तान में गमगीन माहौल में सुपुर्दे खाक कर दिया गया। इस दौरान सीओ दिनेश चंद्र ढौंडियाल, कांग्रेस नेता अब्दुल मतीन सिद्दीकी, भाजपा नेता मजहर नईम नवाब समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

तहसीलदार ने सौंपा आर्थिक सहायता का चेक

गुरुवार दोपहर डीएम के निर्देश पर तहसीलदार पीआर आर्य मृतक बच्चे के घर पहुंचे। जिसके बाद पिता सईद अहमद को एक लाख की आर्थिक सहायता का चेक सौंपा गया।

गुरुवार को नहीं चली बसें

हादसे की वजह से पुलिस ने गुरुवार को चोरगलिया रोड पर बसों को चलने नहीं दिया। फिलहाल एहतियातन यह व्यवस्था बनाई गई है। वहीं एआरटीओ डॉ. गुरुदेव सिंह ने पुलिस के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। संभावना है कि जल्द नई ट्रैफिक व्यवस्था बनाई जाए।

सीओ का थाने में डेरा

गुरुवार को आक्रोशित भीड़ द्वारा पथराव करने के बाद गुरुवार को पुलिस सतर्क दिखी। थाने के पास वज्र वाहन व फायर ब्रिगेड खड़ी की गई। इसके अलावा सीओ दिनेश चंद्र ढौंडियाल थाने में डटे रहे। काठगोदाम थानाध्यक्ष कमाल हसन व बनभूलपुरा एसओ दिनेश नाथ महंत के साथ चर्चा कर उन्होंने उपद्रवियों पर निगाह रखने को लेकर चर्चा की।

पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

एसओ दिनेश नाथ महंत ने बताया कि मृतक अदनान के पिता सईद की तहरीर मिलने पर पुलिस ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बस को घटना के बाद ही कब्जे में ले लिया गया था। जल्द चालक को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तीन पत्थरबाजों ने गौलापार में भी हंगामा किया था

पुलिस पर पथराव करने वाले भीड़ को भड़काने में शामिल तीन चेहरे इससे पहले भी बवाल कर चुके हैं। कुछ समय पूर्व गौलापार में एक गार्ड को बेरहमी से पीटने में इनका नाम आया था। उस समय कोई कार्रवाई नहीं होने से दुस्साहस बुधवार को ओर बढ़ गया।

यह भी पढ़ें : ऐसे शुरू हुआ हादसे के बाद उपद्रव, पहले पुलिस ने बरता संयम फिर होना पड़ा सख्‍त

यह भी पढ़ें : कुमाऊं में तीन साल से अधिक समय से जमे दारोगाओं का होगा तबादला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.