Move to Jagran APP

हिस्ट्रीशीटर की गुंडई, स्कूल में घुसकर महिला अभिभावक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

बरेली रोड के तल्ली हल्द्वानी में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर ने सोनरेशा पब्लिक स्कूल में घुसकर सोमवार को जमकर उत्पात मचाया।

By Edited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jan 2019 07:19 PM (IST)
हिस्ट्रीशीटर की गुंडई, स्कूल में घुसकर महिला अभिभावक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा
हिस्ट्रीशीटर की गुंडई, स्कूल में घुसकर महिला अभिभावक को दौड़ा दौड़ाकर पीटा

हल्द्वानी, जेएनएन : बरेली रोड के तल्ली हल्द्वानी में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर ने सोनरेशा पब्लिक स्कूल में घुसकर सोमवार को जमकर उत्पात मचाया। अध्यापक को पीटने का विरोध करने पर बदमाश ने महिला अभिभावक को भी जूते से पीट दिया। करीब आधे घंटे तक बदमाश गुंडई करता रहा और अभिभावक, शिक्षक दहशत में रहे। स्कूल प्रबंधन की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन बदमाश के खौफ से लिखित शिकायत नहीं दी। वहीं, पुलिस ने बदमाश का शांति भंग में चालान किया है।
बरेली रोड के सरस्वती विहार, मोरारजी नगर में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर हरीश नेगी उर्फ बंटी नेगी पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। सोमवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे बंटी कार से बच्चों को छोड़ने स्कूल जा रहा था। घर की ही गली में सोनरेशा स्कूल के बाहर खड़ी एक बाइक कार से टकरा गई। बंटी कार से उतरा और गालीगलौज शुरू कर दी। इससे बच्चों को स्कूल छोड़ने आ रहे अभिभावकों में अफरा-तफरी मच गई। शोर सुनकर शिक्षक अर्पण सुयाल बदमाश को समझाने के लिए गेट तक गए। दबंग ने शिक्षक से हाथापायी शुरू कर दी। शिक्षक जान बचाकर किसी तरह स्कूल के भीतर दौड़े। इसके बाद बदमाश स्कूल परिसर में घुसा और गालीगलौज कर धमकियां देने लगा। बच्चों के सामने किए जा रहे बरताव का एक महिला अभिभावक ने विरोध किया तो बदमाश ने जूता निकालकर उन पर हमला कर दिया। महिला स्कूल के मैदान की ओर दौड़ी तो बदमाश पीछा कर उसे पीटता रहा। आधे घंटे तक उत्पात मचाने के बाद बदमाश वापस लौटने लगा। जाते समय उसने गेट पर लात मारी तो इससे गेट के पीछे खड़ी महिलाएं गिर पड़ीं। स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर मंडी चौकी पुलिस ने बदमाश बंटी को दबोच लिया। चौकी प्रभारी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की ओर से लिखित शिकायत नहीं करने पर बंटी को शांति भंग में निरुद्ध किया गया है।

loksabha election banner

सीसीटीवी कैमरे में कैद बदमाश का उत्पात
स्कूल प्रबंधन ने परिसर में बच्चों की सुरक्षा के लिए कई सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। एक कैमरे में बदमाश की हरकतें कैद हुई हैं। इसमें बदमाश के गेट से भीतर आने से लेकर महिला से मारपीट व वापस जाते समय गेट पर खड़ी महिला को धक्का देकर गिराने की तस्वीरें कैद हैं।

शुरू में शिकायत, बाद में कार्रवाई से इन्कार
शुरुआत में तो स्कूल प्रबंधन ने पुलिस से मामले की शिकायत की, लेकिन बदमाश के खौफ की वजह से बाद में कदम पीछे खींच लिए। दोपहर में स्कूल प्रबंधन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर बदमाश के विरुद्ध कार्रवाई करने से इन्कार कर दिया।

पत्नी समझौते के लिए पहुंची
हिस्ट्रीशीटर बंटी आधे घंटे तक स्कूल में उत्पात मचाकर चला गया। वहीं, जब बंटी को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में लिया तो उसकी पत्‍‌नी समझौते के लिए स्कूल प्रबंधन से मिन्नतें करने लगी।

ए श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है बंटी
पुलिस रिकार्ड में हरीश नेगी उर्फ बंटी नेगी ए श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस के मुताबिक बंटी के विरुद्ध करीब आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं, उसके विरुद्ध लोगों को धमकाने व मारपीट करने की सूचनाएं मिलती रहती हैं, लेकिन अधिकांश पीड़ित इसकी शिकायत पुलिस से नहीं करते हैं।

भाजपा नेता पर हमले से आया था चर्चा में
करीब दो साल पहले भाजपा नेता व बार संचालक घनश्याम शर्मा पर फायरिंग करने पर हिस्ट्रीशीटर बंटी नेगी चर्चा में आया था। उस समय भी पुलिस ने बंटी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया था, मगर कुछ समय बाद जमानत पर रिहा होते ही हिस्ट्रीशीटर फिर से दबंगई पर उतर आया।

यह भी पढें : लाई डिटेक्टर टेस्ट खोलेगा पूनम पांडे हत्‍याकांड का राज, तीन का होगा टेस्‍ट
यह भी पढ़ें : पकड़ा गया चोरी के जेवरात खरीदने वाला आरोपी, ऐसे हुई निशानदेही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.