Move to Jagran APP

गुंडागर्दी : पैर न छूने पर हिस्ट्रीशीटरों ने होटल संचालक को मारी गोली, भाग कर बचाई जान

नैनीताल रोड पर होटल संचालक पर फायर झोंक दिया।शीशमहल में होटल संचालक के पैर नहीं छूने पर एक बदमाश ने उन पर दो फायर झोंक दिए। होटल संचालक ने किसी तरह मौके से भागकर जान बचाई।

By Edited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 01:30 PM (IST)
गुंडागर्दी : पैर न छूने पर हिस्ट्रीशीटरों ने होटल संचालक को मारी गोली, भाग कर बचाई जान
गुंडागर्दी : पैर न छूने पर हिस्ट्रीशीटरों ने होटल संचालक को मारी गोली, भाग कर बचाई जान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : असलहों से लैस दो हिस्ट्रीशीटरों ने होली के दिन दिनदहाड़े नैनीताल रोड पर जमकर तांडव मचाया। शीशमहल में होटल संचालक के पैर नहीं छूने पर एक बदमाश ने उन पर दो फायर झोंक दिए। होटल संचालक ने किसी तरह मौके से भागकर जान बचाई। काठगोदाम थाना पुलिस ने दोनों बदमाशों के विरुद्ध जानलेवा हमले की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि दिनदहाड़े हुई इस वारदात के 30 घंटे तक एक भी बदमाश को पुलिस नहीं पकड़ सकी है। आरटीओ रोड निवासी वीरेंद्र बोरा मुखानी थाने का हिस्ट्रीशीटर है, जबकि गायत्री कॉलोनी, नैनीताल रोड निवासी टैक्सी यूनियन का पूर्व अध्यक्ष भारत भूषण उर्फ भानू काठगोदाम थाने का हिस्ट्रीशीटर है। एक वाहन में सवार दोनों बदमाशों ने छलड़ी की दोपहर नैनीताल रोड पर जमकर उत्पात मचाया। असलहे तानकर दोनों बदमाशों ने कई लोगों से मारपीट व फाय¨रग कर दी।

थानाध्यक्ष कमाल हसन ने बताया कि शीशमहल में होटल चलाने वाले हिमांशु तिवाड़ी के प्रतिष्ठान पर दोनों बदमाश दोपहर करीब ढाई बजे पहुंचे। दोनों ने हिमांशु को पकड़ लिया। वीरेंद्र बोरा ने तमंचा तानकर हिमांशु से पांव छूने के लिए कहा। हिमांशु ने इसका विरोध किया तो वीरेंद्र ने उस पर दो फायर झोंक दिए। इससे घबराए हिमांशु ने किसी तरह भागकर जान बचाई। थानाध्यक्ष ने बताया कि हिमांशु की तहरीर पर दोनों हिस्ट्रीशीटरों के विरुद्ध धारा 307 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। उत्पात मचाने पर टोका तो मीडियाकर्मी पर तमंचा तान हमला दोनों हिस्ट्रीशीटरों ने कई घंटे तक अलग-अलग स्थानों पर तांडव मचाया। होटल संचालक पर फाय¨रग करने से पहले दोनों बदमाश केनाल रोड पर हाईडिल कॉलोनी के पास भी उत्पात मचा रहे थे। पास में रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार मोहन भट्ट ने दोनों से शांत होने की गुजारिश की। इस पर बदमाश वीरेंद्र बोरा ने मोहन भट्ट पर भी तमंचा तानकर हमला कर दिया। बदमाश फिल्मी स्टाइल में मोहन को धमकियां देने लगा। लोगों के जुटने पर दोनों बदमाश वहां से रवाना हुए। थानाध्यक्ष कमाल हसन ने बताया कि पत्रकार मोहन भट्ट की ओर से काठगोदाम थाने में दोनों बदमाशों के विरुद्ध धारा 323 व 506 के तहत मुकदमा कराया गया है। चप्पे-चप्पे पर तैनाती के पुलिसिया दावे की निकली हवा हिस्ट्रीशीटर वीरेंद्र बोरा पर विभिन्न थानों में जानलेवा हमले समेत कई संगीन धाराओं में कुल सात मुकदमे दर्ज हैं। भारत भूषण उर्फ भानू पर भी संगीन धाराओं में इतने ही मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। दोनों बदमाश अपनी हरकतों से अक्सर दहशत फैलाते रहते हैं। वहीं आचार संहिता लागू होने पर पुलिस हिस्ट्रीशीटरों पर विशेष निगाह रखने का दावा कर रही है। आला अफसर छलड़ी पर शहर के चप्पे-चप्पे पर चेकिंग करने के बयान लंबे समय से दे रहे थे। इसके बावजूद दोनों बदमाश दिनभर तमंचे से लैस होकर फाय¨रग करते रहे। इसके बावजूद दोनों का पकड़ में नहीं आना से पुलिस की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में आ रही है। दोनों हिस्ट्रीशीटरों पर काठगोदाम थाने में दो मुकदमे पंजीकृत किए गए हैं। थानाध्यक्ष काठगोदाम ने बताया कि वर्तमान में भानू के देवलचौड़ में रहने की जानकारी मिली है। दोनों बदमाशों के ठिकानों में दबिश दी जा रही है। जल्द ही उनको सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : नशेडि़यों ने रेस्‍टोरेंट में की जमकर तोड़फोड़, बहनों के साथ दुष्‍कर्म करने की भी कोशिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.