Move to Jagran APP

हरदा ने कहा, 21वीं शदी में भारत को खुशहाल बनाएगी न्यूनतम आय गारंटी योजना

गरीबी हटाओ के नारे के जवाब में हरदा ने कहा कि तब 55 करोड़ लोग गरीब थे 2014 में जब मनमोहन सिंह पीएम थे तो 14 करोड़ गरीब थे मगर मोदी राज में यह संख्या 22 करोड़ पहुंच गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 07:35 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 07:35 PM (IST)
हरदा ने कहा, 21वीं शदी में भारत को खुशहाल बनाएगी न्यूनतम आय गारंटी योजना
हरदा ने कहा, 21वीं शदी में भारत को खुशहाल बनाएगी न्यूनतम आय गारंटी योजना

नैनीताल, जेएनएन : कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व लोस प्रत्याशी हरीश रावत ने दावा किया है कि कांग्रेस की ओर से घोषित न्यूनतम आय गारंटी योजना देश में 25 करोड़ गरीबों को एक झटके में बीपीएल श्रेणी से ऊपर ले आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 21 वीं शदी में गरीबी के बोझ से मुक्त कर खुशहाल भारत बनाएगी। साथ ही न्यायपालिका व सेना के पराक्रम को गैर राजनीतिक रहने को जरूरी करार दिया।

loksabha election banner

बुधवार को प्रचार अभियान के दौरान तल्लीताल में मीडिया से मुखातिब पूर्व सीएम हरीश रावत ने भाजपा पर तीखे वार किए। उन्होंने 70 के दशक में गरीबी हटाओ के नारे के जवाब में कहा कि तब 55 करोड़ लोग गरीब थे, 2014 में जब मनमोहन सिंह पीएम थे तो 14 करोड़ गरीब थे मगर मोदी राज में यह संख्या 22 करोड़ पहुंच गई है। भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पाकिस्तान परस्तों से मुकाबला होने के सवाल पर तंज कसते हुए रावत ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के र्काकाल में पाकिस्तान के 94 हजार सैनिकों ने आत्मसमर्पण किया था। सियाचीन को पाक व चीन के चंगुल से छुड़ाया। जबकि भाजपा का  राष्टï्रवाद ऐसा है कि पीएम बिना बुलाए अपने समकक्ष नवाज सरीफ के घर बिरयानी खाने चले गए। रावत ने कहा कि उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री गन्ने को मुडवे से व शहरों को गाड़ गधेरों से जोड़ा। उत्तराखंडियत का हमेशा सम्मान किया। मगर भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंडियत को हवा में उड़ा दिया। भाजपा सरकार ने जमीनों की खरीद फरोख्त में ढील दे दी। चुटकी ली कि उन्होंने खनन का एक भी पट्टा नहंी दिया तो उन्हें खनन माफिया करार दे दिया जबकि भाजपा ने सैकड़ों खनन पट्टे दे दिए, गांव-गांव शराब पहुंचा दी पर भाजपाई खुद को पंचामृत व सुगंध बेचने वाले बन गए।

यह भी पढ़ें : नैनीताल सीट पर वोटों के लिए छिड़ेगा स्टार वार, कल पीएम मोदी व छह को राहुल करेंगे सभा

यह भी पढ़ें : महज दस हजार दस हजार रुपये खर्च कर अपना पहला चुनाव जीत गए थे एनडी तिवारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.