अल्मोड़ा, जेएनएन : केंद्र और प्रदेश सरकार की नीतियों के कारण वर्तमान में जो माहौल है उससे प्रदेश की जनता पूरी तरह वाकिफ है। केंद्र और राज्य सरकार जन भावनाओं के विपरीत कार्य कर रही हैं। जिससे चारों ओर हताशा है। जनता बातों को समझ रही है और उम्मीद है आने वाले समय में जनता इसका जवाब जरूर देगी।

यह बात पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़ दौरे पर जाने से पहले अल्मोड़ा में अल्प विश्राम के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वेष की भावना से कार्य कर रही है। स्टिंग मामले में भाजपा ने निष्पक्ष संस्थाओं पर भी दबाव बनाने का काम किया, लेकिन उन्हें न्यायपालिका पर पूरा पूरा विश्वास है। रावत ने कहा कि जिला पंचायत के चुनावों में कांग्रेस को जो जीत मिली है वह अल्मोड़ावासियों की है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा के लोगों ने यह साबित कर दिया है कि अल्मोड़ा कांग्रेस का मायका है। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ के उपचुनावों में भी कांग्रेस पार्टी को बहुमत के साथ जीत मिलेगी। गैरसैंण राजधानी मुद्दे पर रावत ने कहा कि इस मामले में प्रदेश की जनता क्या चाहती है यह स्पष्ट करना होगा। उन्होंने कहा कि गैरसैंण के मामले में उन्होंने पूर्व में एक रोडमैप तैयार किया था। लेकिन 2017 के चुनावों के बाद उस पूरी कवायद पर विराम लगा दिया गया।

रावत ने लिया कुमाऊंनी व्यंजनों का लुत्फ

पूर्व सीएम हरीश रावत ने रविवार को अल्मोड़ा में कुमाऊंनी व्यंजनों का लुत्फ लिया। रावत माल रोड पर स्थित एक शाकाहारी रेस्टोरेंट में पहुंचे और कार्यकर्ताओं के साथ भांग की चटनी, भट्ट के डुबके, लाई की सब्जी, गढ़ेरी की सब्जी, गहत की दाल का भी लुत्फ लिया। इस मौके पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी, दीप डांगी, राजेश बिष्ट, पूरन रौतेला, नूर अकरम, तारा चंद्र जोशी, विनोद वैष्णव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : चार नए जिलों को अस्तित्‍व में लाने के लिए समिति ने तेज किया संघर्ष

यह भी पढ़ें : पुनर्मतगणना समेत अन्‍य मांगों को लेकर पंचायत चुनाव के 18 प्रत्याशी पहुंचे हाई कोर्ट

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस