मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नैनीताल, जेएनएन : डीएम सविन बंसल ने पांच किमी पैदल चलकर कोटाबाग ब्लॉक के दूरस्थ बगड़ तल्ला के तोक पिनोनिया में व चार किमी पैदल चलकर जीआइसी बगड़ मल्ला तथा तीन किमी पैदल चलकर प्राथमिक विद्यालय बगड़ में ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया। साथ ही  तमाम विकास कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर ग्रामीणों के चेहरे पर चमक ला दी। 

शुक्रवार सुबह डीएम पिनोनिया पहुंचे और जनता दरबार लगाकर समस्याओं का निस्तारण किया। उन्होंने पंगूठ-तल्ला बगड़ सड़क का चार किमी विस्तार करते हुए पिनौनिया तक बनाने की ग्रामीणों की दशकों पुरानी मांग पूरी कर दी। लोनिवि से शीघ्र सर्वे कर राज्य सेक्टर में प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा। डीएम ने प्राथमिक विद्यालय की छत मरम्मत व मनरेगा में बाउंड्रीवाल का प्रस्ताव बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। जीआइसी बगड़ मल्ला में डीएम ने विद्यालय इंसीनरेटर मशीन का शुभारंभ किया। विद्यालय के निरीक्षण में कक्षा-कक्षों में बिजली फिटिंग न होने पर डीएम का पारा चढ़ गया। उन्होंने खराब गुणवत्ता पर डीईओ को ठेकेदार के एग्रीमेंट की जांच कर रिपोर्ट मांगी। प्रधानाचार्य व डिप्टी बीईओ का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी दिए। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत विद्यार्थियों को डिक्सनरी, एलटस, रजिस्टर, पेन, स्वच्छता किल वितरित करने के साथ ही मेधावियों को सम्मानित किया गया व बालिकाओं को सेनेटरी नैपकिन दिए गए। बच्चों से संवाद करते हुए प्रेरणादायक किताबें पढऩे व नियमित पुस्तकालय जाने का आह्वान किया। प्रोजेक्टर के माध्यम से स्मार्ट क्लास, ई लर्निंग की व्यवस्था के साथ ही ड्रोन उड़ाकर दिखाया गया। 

मौके पर ही किया समस्याओं का समाधान

डीएम ने बगड़ की भगवती की पारिवारिक पेंशन, पितांबर राम के दिव्यांग बेटे की दिव्यांग पेंशन, लीलाराम को किसान सम्मान योजना से लाभान्वित करने, चरनराम के बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल भेजने, भुवन चंद्र के लिए पीएम आवास योजना से आवास स्वीकृत किया। बगड़ मल्ला तोक जाला में आयोजित शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 72 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। करीब ढाई सौ राशन कार्डों का सत्यापन, दो शादी अनुदान, पेंशन व अनुदान के 65 फार्म वितरित किए। कृषि विभाग द्वारा पीएम किसान सम्मान योजना के 31 फार्म भरे तो उपकरण बांटे गए। घुग्घुखान-सौड़ सड़क के छह किमी में निर्माणाधीन पुलिया निर्माण मे हीलाहवाली पर नाराजगी जताते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर नए सिरे से टेंडर करने के निर्देश  दिए। शिविर में 61 शिकायतों में से अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया। इस दौरान सीडीओ विनीत कुमार, एसडीएम विनोद कुमार, डीडीओ रमा गोस्वामी, सीईओ केके गुप्ता समेत तमाम अधिकारी थे।

यह भी पढ़ें : टायर-ट्यूब से होती है भारत-नेपाल के बीच तस्करी, जान की परवाह भी नहीं करते तस्कर

यह भी पढ़ें : पांच सीटर वाहन में सवार थे 28 यात्री, रामनगर में पलटी गाड़ी, 25 यात्री घायल, कई गंभीर

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप