Move to Jagran APP

राफेल सौदे पर कांग्रेस ने बोला पीएम मोदी पर हमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा राफेल सौदे में हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला।

By BhanuEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 01:03 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 01:03 PM (IST)
राफेल सौदे पर कांग्रेस ने बोला पीएम मोदी पर हमला
राफेल सौदे पर कांग्रेस ने बोला पीएम मोदी पर हमला

नैनीताल, [जेएनएन]: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा राफेल सौदे में  हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जुबानी हमला बोला। कहा कि प्रधानमंत्री समेत पूरी केंद्र की सरकार विपक्ष के किसी सवाल का जवाब नहीं देती है। 

loksabha election banner

उन्होंने तंज कसा कि कांग्रेस ने जब रफेल सौदे का सवाल उठाया तो रक्षा मंत्री चुप हैं, मगर अनिल अंबानी का धमकी भरा नोटिस आ गया। बोले 2012 में यूपीए सरकार ने 126 लड़ाकू विमान का सौदा किया। एक विमान की कीमत 526 करोड़ थी। 108 विमानों में टेक्नोलॉजी ट्रांसफर होनी थी और 18 फ्रांस से आने थे, मगर मोदी ने अचानक 126 विमान को घटाकर 36 ले आए और कीमित प्रति विमान 1670 करोड़ कर आए।

उन्होंने कहा कि पीएम ने देश के ईमानदार करदाता का पैसा अपने उद्योगपति साथी पर लूटा दिया। इस सौदे से देश को 41 हजार करोड़ का नुकसान हुआ। उन्होंने इस मामले में रक्षा मंत्री पर भी देश के साथ झूठ बोलने का भी आरोप मढ़ा। 

उन्होंने पीएम को चौकीदार के बजाय भागीदार की संज्ञा देते हुए सफाई भी दी कि बोफोर्स कोई घोटाला था ही नहीं। कहा कि  मोदी राज में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। किसान आत्महत्या को मजबूर है। जीएसटी ओ नोटबंदी से छोटे व लघु उद्योगों की कमर टूट गई। लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आम चुनाव परिणाम के बाद प्रधानमंत्री का चुनाव होगा। इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव में दो करोड़ रोजगार नहीं दो करोड़ नौकरी की बात कही थी, मगर मोदी राज में नौकरियों को छीना गया। 

यह भी कहा कि मोदी राज में आरोपित होने ले बाद भी मंत्रियों ने इस्तीफे नहीं दिए। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, पूर्व सांसद महेंद्र पाल, पूर्व विधायक सरिता आर्य, मारुति साह, गोपाल बिष्ट, त्रिभुवन फर्त्याल, डॉ हरीश बिष्ट, सचिन नेगी, कमलेश तिवारी, सूरज पांडेय, अनुपम कबड़वाल, गजाला कमाल, मुन्नी तिवारी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: भाजपा रोजगार के नाम पर युवाओं पर बरसा रही है लाठी

यह भी पढ़ें: सांसद टम्टा का मोदी सरकार पर हमला, राफेल है मोदी सरकार का महाघोटाला

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड पर राहुल गांधी की नजर है और भरोसा भी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.