Move to Jagran APP

मौसम ने फिर मारी पलटी, दिनभर छाए रहे बादल, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुआ हिमपात nainital news

कुमाऊं में सेामवार को मौसम ने फिर पलटी मारी। मंडल के सभी जिलों में बादल छाए रहे। उच्च हिमालयी क्षेत्र की चोटियों पर हिमपात हुआ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 07:34 PM (IST)
मौसम ने फिर मारी पलटी, दिनभर छाए रहे बादल, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुआ हिमपात nainital news
मौसम ने फिर मारी पलटी, दिनभर छाए रहे बादल, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हुआ हिमपात nainital news

पिथौरागढ़, जेएनएन : कुमाऊं में सेामवार को मौसम ने फिर पलटी मारी। मंडल के सभी जिलों में बादल छाए रहे। उच्च हिमालयी क्षेत्र की चोटियों पर हिमपात हुआ। जिससे फिर कड़ाके की ठंड शुरू हो गई। रविवार को जहां कई जिलों में मौसम बिलकुल साफ रहा। लोगों को धूप सेंकने के लिए मिली वहीं सोमवार को सुबह से ही आसमान में बादल घिर आए। दोपहर में कुछ देर हल्की धूप के दर्शन हुए। कुछ समय बाद आसमान पूरी तरह बादलों से घिर गया और ठंडी हवाएं चलने लगी। ठंड के चलते बाजार में चहल-पहल कम दिखी।

loksabha election banner

मुनस्‍यारी में जमकर हुआ हिमपात

उधर मुनस्यारी में भी मौसम खराब रहा। निचले इलाकों में बादल छाए रहे। उच्च हिमालय की पंचाचूली, हंसालिंग, राजरंभा चोटियों पर हिमपात हुआ। हिमपात के बाद पूरे तहसील क्षेत्र में कड़ाके की ठंड का प्रभाव रहा। सोमवार को तहसील क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री और अधिकतम तापमान 9.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

ट्रक फंसने से घंटों लगा जाम

इधर थल-मुनस्यारी मार्ग में ट्रक फंस जाने से आवागमन बाधित हो गया। सोमवार को पूर्वान्ह 11 बजे ट्रक हटाने के बाद आवागमन शुरू  हुआ। क्षेत्रवासियों ने कहा कि बर्फ से ढके मार्ग पर सिर्फ एक वाहन के चलने लायक ही मार्ग खोला जा रहा है। किनारे पर जमा बर्फ नहीं हटाई जा रही है। जिससे वाहन लगातार मार्ग में फंस रहे हैं। क्षेत्रवासियों ने मस्या के चलते दुर्घटना की आशंका जताई है। सोमवार को कनालीछीना के निकट सड़क चौड़ीकरण कार्य के चलते भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया, जिससे आधे घंटे तक वाहनों के  पहिए थमे रहे। इस दौरान धारचूला, डीडीहाट, मदकोट आदि क्षेत्रों से आने जाने वाले यात्री खासे परेशान रहे।

यह भी पढ़ें : दो नक्सलियों को ढेर करने वाले गणेश सिंह वीरता पुरस्कार से सम्मानित 

यह भी पढ़ें : वीडियोग्राफी करने वाले दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत, परिजनों में मचा हाहाकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.