Move to Jagran APP

pithoragarh by election अंजू लुंठी को कांग्रेस ने पिथौरागढ़़ से प्रत्‍याशी घोषित किया

कांग्रेस के मयूख महर द्वारा चुनाव नहीं लडऩे पर पैदा हुए संकट को दूर करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश पिथौरागढ़ पहुंचे।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 09:01 AM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 12:43 PM (IST)
pithoragarh by election अंजू लुंठी को कांग्रेस ने पिथौरागढ़़ से प्रत्‍याशी घोषित किया
pithoragarh by election अंजू लुंठी को कांग्रेस ने पिथौरागढ़़ से प्रत्‍याशी घोषित किया

पिथौरागढ़, जेएनएन : कांग्रेस ने पिथौरागढ़ विस उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। मयूख महर के मना करने के बाद अंजू लुण्ठी प्रत्याशी बनाया गया है। मंगलवार को पिथौरागढ़ में प्रेसवार्ता में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने अंजू लुण्ठी के नाम की घोषणा की। नाम की घोषणा होते ही प्रत्याशी को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लग चुका है। अंजू बिण ब्लॉक की प्रमुख रह चुकी हैं। उनके पति दीपक लुण्ठी पीसीसी सदस्य है। पार्टी ने अंजू के नाम का निर्णय सोमवार रात को बैठक में तय कर दिया था।

loksabha election banner

सोमवार सायं को पिथौरागढ़ पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश गांधी चौक पहुंचे। जहां पर मयूख महर के चुनाव लडऩे की मांग को लेकर धरने पर बैठे कांग्रेसियों को उठाया। इसके बाद बाखली होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हुई। इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से मयूख महर को ही प्रत्याशी बनाए जाने की मांग रखी। वहीं, मयूख महर ने कहा कि वह कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हैं परंतु चुनाव लडऩे की स्थिति में नहीं हैं। पूर्व राज्यसभा सांसद महेंद्र सिंह माहरा, पूर्व पालिकाध्यक्ष जगत सिंह खाती सहित अन्य सभी वक्ताओं ने मयूख महर को भी प्रत्याशी बनाए जाने की वकालत की। सायं तक पहले राउंड तक चली बैठक में प्रीतम, इंदिरा व कुंजवाल ने मयूख महर को राजी कर लेने का भरोसा जताया। इसके बाद देर रात तक चली बैठक के बाद प्रत्याशी के नाम की घोषणा मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे करने की बात कही गई। सूत्रों के अनुसार भाजपा की चंद्रा पंत के मुकाबले में अंजू लुंठी पर ही पार्टी दांव खेलने जा रही है। बैठक में अन्य दावेदार मुकेश पंत, जगत खाती, मथुरा दत्त जोशी, अनिल माहरा और भुवन पांडे के नाम पर भी चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें : मयूख को मनाने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश

यह भी पढ़ें : भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत बुधवार को करेंगी नामांकन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.