Move to Jagran APP

थर्टी फर्स्‍ट मनाने आ रहे हैं नैनीताल और रामनगर तो पढ़ लें ये खबर

साल के आखिर दिन को यादगार बनाने और जश्न मनाकर नए साल का स्वागत करने के लिए होटल कारोबारी तैयार हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 24 Dec 2018 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 24 Dec 2018 08:33 PM (IST)
थर्टी फर्स्‍ट मनाने आ रहे हैं नैनीताल और रामनगर तो पढ़ लें ये खबर
थर्टी फर्स्‍ट मनाने आ रहे हैं नैनीताल और रामनगर तो पढ़ लें ये खबर

हल्द्वानी, जेएनएन : साल के आखिरी दिन को यादगार बनाने और जश्न मनाकर नए साल का स्वागत करने के लिए होटल कारोबारी तैयार हैं। रामनगर, हल्द्वानी से लेकर नैनीताल तक थर्टी फर्स्‍ट ईवनिंग के लिए होटलों में एडवांस बुकिंग फुल हो चुकी है। पर्यटकों को लुभाने के लिए कारोबारियों ने ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुकिंग की सुविधाएं दी। डीनर के आकर्षक पैकेज के साथ कॉकटेल, मॉकटेल और डीजे की धुन पर डांस मस्ती भी होगी। प्रोग्राम को इंटरटेनमेंट से भरपूर बनाने के लिए कपल डांस के साथ ही सरप्राइज गिफ्ट भी रखे गए हैं। होटलों की कैटेगरी के हिसाब से दस से लेकर 25 हजार तक के पैकेज बनाए गए हैं।

loksabha election banner

खामियां दूर, इंतजाम भरपूर,

नैनीताल में क्रिसमस व थर्टी फस्र्ट के लिए 60-70 फीसद होटलों में बुकिंग हो चुकी है। शहर में तकरीबन पांच सौ छोटे-बड़े होटल, लॉज, रेस्टोरेंट हैं। नैनीताल शहर के साथ ही आसपास के इलाके भी पर्यटकों की पसंद बनते जा रहे हैं। इसलिए समीपतर्वी पंगूठ, किलबरी, कुंजखड़क क्षेत्र में पर्यटकों की आमद बढऩे की उम्मीद की जा रही है। होटल मनुमहारानी, शेरवानी हिलटॉप, विक्रम विंटेज, नैनी रिट्रीट में थर्टी फस्र्ट पर जश्न की खास तैयारी है। पर्यटकों की सुविधा के लिए शहर में ट्रैफिक, पार्किंग सहित अन्य इंतजामों को लेकर पुलिस प्रशासन ने होटल एसोसिएशन व अन्य संगठनों के साथ बैठक कर प्लान तैयार किया है। वाहनों का अधिक दबाव पडऩे पर रूसी बाइपास से पर्यटकों को शटल सेवा से नैनीताल लाया जाएगा। नैनीताल के पार्किंग स्थल पूरी तरह पैक होने तथा अत्यधिक वाहनों के दबाव के बाद ही कालाढूंगी व काठगोदाम से पर्यटक शटल सेवा से आएंगे। जाम को देखते हुए इस बार माल रोड को नहीं सजाया जाएगा

बांसुरी के सुरों के साथ जश्न

रामनगर में नए साल के जश्न के लिए कॉर्बेट पार्क के आसपास के रिसोर्ट पर्यटकों की पहली पसंद हैं। मांग को देखते हुए रिसोर्ट संचालक पूरी तरह तैयार हैं। रिसॉर्ट्स संचालकों ने पर्यटकों के मस्ती के लिए कई तरह के प्रोग्राम तैयार किए हैं। शोरगुल से दूर रहने वाले पर्यटकों और तेज संगीत के साथ जश्न मनाने वालों के लिए अलग तरह के इंतजाम हैं। इसलिए कुछ पर्यटकों ने ऐसे होटलों में बुकिंग कराई हैं जहां शांति के साथ नए साल का जश्न मनाया जाएगा, जबकि कुछ ने बोर्न फायर, गिटार, बांसुरी वादक व संगीत की महफिल के साथ जश्न मनाने के लिए होटलों में बुकिंग कराई है। कार्बेट पार्क के ढिकुली अहाना, ट्री द बनियन समेत अनेक रिसोर्ट नए साल की तैयारी के लिए सज चुके है। पर्यटकों के लिए मुख्य रूप से कुमाउँनी व्यंजन के साथ ही चायनीज, इटालियन, पंजाबी व्यंजन, साउथ इंडियन परोसने के तैयारी की जा रही है।

जश्न की रात, डिनर होगा खास

भीमताल में होटल की बुकिंग फुल होने लगी है। थर्टी फस्र्ट ईवनिंग पार्टी के लिए 30 बड़े होटल ऐसे हैं जिनमें शतप्रतिशत बुकिंग हो चुकी है, जबकि छोटे होटल और रेस्टोरेंट में भी जश्न मानने की तैयारी है। वेजीटेबल, नॉनवेज पकवानों के साथ ही दक्षिण भारतीय, पंजाबी फूड पर्यटकों को परोसा जाएगा। इसके लिए दस से पंद्रह हजार के पैकेज हैं। जिसमें पर्यटक वेज व नॉनवेज का चयन कर सकते हैं। साथ ही कुमाऊं मंडल विकास निगम ने भी इस बार थर्टी फस्र्ट पर लोगों को पहाड़ी व्यंजन परोसने की तैयारी की है। जिससे बाहर से आने वाले पर्यटक स्थानीय नए साल के जश्न के साथ ही अपना जायका बदल सकें।

यह भी पढ़ें : नैनीताल पहुंचे अभिनेता अमित साध, बोले-चुनौतियां स्वीकारने से ही मिलेगी मंजिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.