जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोतवाली से कुछ दूरी पर स्थित रोडवेज स्टेशन पर रोजाना लगने वाला जाम नासूर बन गया है। स्टेशन के दो गेट हैं। दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही होती है। इस कारण नैनीताल और तिकोनिया रोड पर केमू स्टेशन के आसपास जाम लगा रहता है। रोडवेज प्रबंधन डीएम के साथ ही पुलिस अधिकारियों से स्टेशन मार्ग को वन-वे करने के लिए पत्राचार कर चुका है, लेकिन अब तक न तो प्रशासन ने कुछ किया और न पुलिस इस ओर ध्यान दे रही है।

रोडवेज स्टेशन में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों के अलावा केमू और टैक्सियों का आवागमन होता है। इस कारण स्टेशन पर वाहनों का जमावड़ा लगा रहता है। नैनीताल रोड की ओर से बसों का प्रवेश गेट है। स्टेशन पर बस खड़ा करने की जगह नहीं रहती है। इस कारण बसें काफी देर तक नैनीताल रोड पर खड़ी रहती हैं। दूसरी ओर तिकोनिया की ओर जाने वाले मार्ग पर केमू की बसें और टैक्सियां नैनीताल रोड की तरफ आती हैं। निकास गेट से रोडवेज की बसें भी जाती हैं। इसके चलते नैनीताल और तिकोनिया रोड दोनों पर जाम लग जाता है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

-----

एक-दूसरे को निर्देश

रोडवेज प्रबंधन ने सिटी मजिस्ट्रेट को मार्ग वन-वे करने के लिए पत्र लिखा। उन्होंने सीओ, कोतवाल को कार्रवाई के निर्देश दिए। कुछ नहीं हुआ तो निगम ने एसएसपी को पत्र लिखा। एसएसपी ने सीओ को कार्रवाई के निर्देश दिए। सीओ ने फिर कोतवाली को मार्ग वन-वे करने को कहा, लेकिन अब तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

-----

रोडवेज स्टेशन पर जाम की समस्या रहती है। मार्ग को वन-वे करने के लिए पुलिस को लिखा गया है। इस समस्या का समाधान जल्द कर लिया जाएगा।

-केके मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट

-----

हल्द्वानी स्टेशन काफी व्यस्त रहता है। दोनों ओर से वाहन आते रहते हैं। इस कारण जाम लग जाता है। इससे संचालन भी प्रभावित हो रहा है। पत्राचार किया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

-कुशीराम, आरएम कुमाऊं

Posted By: Jagran