Move to Jagran APP

Uttarakhand Lockdown का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, चार दुकानदारों पर मुकदमा; पांच गिरफ्तार

मोहलत मिलने के बाद भी लोग नियम तोड़ना बंद नहीं कर रहे हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र में एक सैलून सहित चार दुकानें खुली मिलने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 01:29 PM (IST)
Uttarakhand Lockdown का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, चार दुकानदारों पर मुकदमा; पांच गिरफ्तार
Uttarakhand Lockdown का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, चार दुकानदारों पर मुकदमा; पांच गिरफ्तार

हरिद्वार, जेएनएन। लॉकडाउन में छह घंटे की मोहलत मिलने के बाद भी लोग नियम तोड़ना बंद नहीं कर रहे हैं। शहर कोतवाली क्षेत्र में एक सैलून सहित चार दुकानें खुली मिलने पर पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। वहीं, ज्वालापुर में लोगों को जागरूक करने के बहाने लाउडस्पीकर और डंडे लेकर घूम रहे एक संस्था से जुड़े पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन सभी के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने की धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। 

loksabha election banner

लॉकडाउन के दौरान जरूरत का सामान खरीदने के लिए तीन दिन से सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक की छूट दी जा रही है। ताकि लोग फल, सब्जी, दूध और जरूरत का बाकी सामान खरीद सकें। इसके बावजूद लोग छूट की अवधि के बाद अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं और दुकान खोलकर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। शहर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी को अलग-अलग सूचनाओं पर छापामारी की।

वाल्मीकि चौक पर कपड़े की दुकान चलाने वाले फूल सिंह निवासी ब्रह्मपुरी, अपर रोड पर सैलून चला रहे अशरफ उर्फ सोनू सलमानी निवासी हज्जाबान ज्वालापुर, ऋषिकुल में बीड़ी सिगरेट की दुकान चलाने पर पूरण सिंह निवासी विकास कॉलोनी और ऋषिकुल तिराहे पर चाय की दुकान खोलने पर लाल सिंह निवासी जगजीतपुर कनखल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

वहीं, ज्वालापुर में कुछ लोग घूम-घूमकर लोगों को लॉकडाउन का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे थे। कोतवाल योगेश सिंह देव के निर्देश पर रेल चौकी प्रभारी सुनील रावत ने पांच लोगों को पकड़ लिया। आरोपितों ने अपने नाम संजीत और अंकुर निवासीगण जमालपुर कलां, राजकुमार मुखर्जी निवासी चाकलान ज्वालापुर, राजेंद्र कुमार निवासी सुभाषनगर ज्वालापुर और घनश्याम गुप्ता निवासी सुभाषनगर बताए। सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया कि पांचों लोग खुद को राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं अपराध मुक्त भारत निर्माण ट्रस्ट से जुड़ा बता रहे हैं। लक्सर में रविवार को सुबह के समय कुछ सैलून खुले दिखे। 

ज्वालापुर और हरिद्वार में 20 वाहन सीज 

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर कुल 16 वाहन सीज किए हैं। यह सभी वाहन चालक लॉकडाउन के दौरान बाहर घूम रहे थे। वहीं शहर कोतवाली क्षेत्र में लॉकडाउन के दौरान सवारियां ले जा रहे चार ई-रिक्शा चालकों को पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपित चालक अनुज कुमार निवासी सुभाषनगर ज्वालापुर, श्यामलाल निवासी मायापुर, चैतराम निवासी ऋषिकुल कॉलोनी व देवेंद्र निवासी गड्ढा पार्किंग हरिद्वार की ई-रिक्शा सीज कर दी गई है। 

बस चालक को महंगा पड़ा लिफ्ट देना 

ज्वालापुर धीरवाली निवासी संतोष कुमार सिडकुल की एकम्स फार्मास्यूटिकल्स कंपनी की बस चलाता है। वह कर्मचारियों को कंपनी छोड़कर लौट रहा था। रास्ते में उसने पैदल घरों को लौट रहे कामगारों को देखा। बस खाली होने के चलते उसे राहगीरों पर दया आ गई और उसने तरस खाकर लोगों को बस में बैठा लिया। कुछ दूरी पर पुलिस ने उसे रोक लिया। पूछताछ में पूरा माजरा सामने आने पर रानीपुर कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट ने बस सीज कर चालक संतोष कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

लॉकडाउन उल्लंघन करने पर तीन धरे 

रुड़की में शहर से देहात तक जगह-जगह लॉकडाउन का उल्लंघन हुआ। कोई घर से बाहर खड़ा होकर बातचीत करता रहा तो कहीं पर एक बाइक पर चार युवक घूमते नजर आए। पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को लॉकडाउन के सातवें दिन भी कई जगहों पर उल्लंघन हुआ। शहर और देहात के बाजारों में एक के साथ कई लोग खरीदारी के लिए आते दिखे तो कई जगहों पर भीड़ भी लगी रही। पुलिस भी ऐसे लोगों के पीछे दौड़ती रही। शहर में कई जगहों पर बाइक सवार बेवजह दौड़ते नजर आए। 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में 183 गिरफ्तार

 वहीं, शहर के सेना चौक के पास कुछ लोग एक ट्रक में सवार होकर रवाना हुए। एक ही बाइक पर चार युवक घूमते मिले। पुलिस ने भी कई बाइक सवारों को दौड़ाया। इसके साथ ही कार से भी लोग बेवजह बाहर घूमते दिखे। सख्ती के बावजूद अभी भी पूरी तरह से लॉकडाउन का पूर्ण पालन नहीं हो पा रहा है। उधर, भगवानपुर में भी लोग गलियों में निकलते दिखे। मंगलौर में बिझौली में पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौहान ने बताया कि रिजवान निवासी बिझौली, प्रमोद निवासी तांशीपुर और वीरेंद्र निवासी सैदपुरा पर मुकदमा दर्ज किया है। 

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.