Move to Jagran APP

हरिद्वार में सिंडिकेट बैंक में चोरी का प्रयास, वेल्डिंग से काटा शटर

हरिद्वार के कनखल में सिंडिकेट बैंक शाखा में चोरों ने चोरी का प्रयास किया। सुबह बैंक कर्मियों ने ताला क्षतिग्रस्त देख तो पुलिस को सूचना दी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 06:19 PM (IST)
हरिद्वार में सिंडिकेट बैंक में चोरी का प्रयास, वेल्डिंग से काटा शटर
हरिद्वार में सिंडिकेट बैंक में चोरी का प्रयास, वेल्डिंग से काटा शटर

हरिद्वार, जेएनएन। कनखल में बेखौफ चोरों ने सिंडिकेट बैंक में चोरी का प्रयास किया। चोरों ने गैस वेल्डिंग से बैंक का शटर और चैनल गेट पर लगा ताला काट डाला। इसके बाद अंदर घुसकर पूरा बैंक खंगाला। कैमरे से बचने के लिए चोरों ने कुछ सीसीटीवी की वायर काटी और कुछ कैमरों पर कलर डाल दिया। गनीमत रही कि चोर बैंक से नगदी या कोई सामान नहीं ले जा सके। मंगलवार की सुबह चोरों की करतूत पता चलने पर पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी।

loksabha election banner

कनखल में बंगाली अस्पताल की बिल्डिंग में पहली मंजिल पर सिंडिकेट बैंक की शाखा है। मंगलवार की सुबह हॉकर बैंक में न्यूज पेपर डालने पहुंचा तो शटर खुला देख उसके होश उड़ गए। सूचना पर बैंक अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। शुरुआती जांच में पता चला है कि चोरों ने पहले वेल्डिंग मशीन से शटर के दोनों तरफ के कुंडे काटे। इसके बाद चैनल गेट पर लगा ताला काट डाला। अंदर घुसकर चोरों ने नगदी ढूंढने का प्रयास भी किया। बैंक से कोई कीमती सामान भी चोर नहीं ले जा सके। पुलिस मान रही है कि रात के समय गश्त टीम कई बार उधर से निकली थी। संभवत: सायरन की आवाज सुनकर चोर बिना नगदी व सामान चुराए भाग निकले होंगे। 

पुलिस के अनुसार मंगलवार शाम तक बैंक की ओर से कोई लिखित तहरीर भी नहीं दी गई थी। वहीं एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि बैंक शाखा में चोरी का प्रयास हुआ है। बैंक सहित आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रैकी करने के बाद किया प्रयास

चोरों ने बैंक की तसल्ली से रैकी करने के बाद चोरी का प्रयास किया है। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि चोर पूरी तैयारी के साथ वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। उन्हें बैंक की सुरक्षा के बारे में काफी कुछ मालूम था। इसलिए गैस वेल्डिंग मशीन तक साथ लेकर पहुंचे। चोर इतने शातिर थे कि नीचे के गेट पर लगे ताले को छुआ तक नहीं। दीवार फांदकर सीढ़ियों के रास्ते ऊपर पहुंचे और शटर काटने के बाद उसे दीवार की ऊंचाई तक ही उठाया। रामकृष्ण मिशन अस्पताल में रात भर मरीज व तीमारदारों की आवाजाही लगी रहती है। इसी मार्ग पर कनखल थाना स्थित है। इसके बावजूद चोरों ने पूरी तसल्ली के साथ शटर व ताले काटे और अंदर घुस गए। 

 यह भी पढ़ें: काकड़ शिव मंदिर में चोरों का धावा, ले उड़े कीमती सामान

यह भी पढ़ें: पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर वाहन चोर, तीन बाइकें बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.