Move to Jagran APP

युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत की उपलब्धि से मां प्रफुल्लित, शिक्षानगरी में खुशी का माहौल

भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे ऋषभ पंत को आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 के अवार्ड से नवाजे जाने पर उनका परिवार बेहद खुश है।

By Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 08:44 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 10:55 AM (IST)
युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत की उपलब्धि से मां प्रफुल्लित, शिक्षानगरी में खुशी का माहौल
युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत की उपलब्धि से मां प्रफुल्लित, शिक्षानगरी में खुशी का माहौल

रुड़की, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे ऋषभ पंत को आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर 2018 के अवार्ड से नवाजे जाने पर उनका परिवार बेहद खुश है। वहीं, ऋषभ की इस उपलब्धि से शिक्षानगरी में भी खुशी का माहौल है। 

prime article banner

आइसीसी अवार्ड 2018 में रुड़की के अशोक नगर निवासी ऋषभ पंत ने धूम मचाई है। साल 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर उन्हें आइसीसी मैंस इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर का अवार्ड प्रदान किया गया है। साथ ही आइसीसी 2018 की टेस्ट टीम में तीन भारतीय खिलाडिय़ों का चयन हुआ है। इनमें ऋषभ पंत भी शामिल हैं। 

ऋषभ पंत की इस उपलब्धि पर उनकी मां सरोज पंत बेहद उत्साहित हैं। सरोज पंत कहती हैं कि उनके बेटे को यह अवार्ड मिलने पर वह बहुत खुश हैं। हर मां का सपना होता है कि उनके बच्चे आगे बढ़ें। ऐसे में ऋषभ को आगे बढ़ता देख उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है। 

उन्होंने कहा कि ऋषभ की तरह उनका भी ख्वाब है कि उनका बेटा भविष्य में भी भारतीय टीम के लिए और अधिक शानदार प्रदर्शन करता रहे और देश का गौरव बढ़ाए। ऋषभ की इस कामयाबी पर उनके परिवार को रिश्तेदारों और क्षेत्रवासियों ने शुभकामनाएं दी। 

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में ऋषभ पंत ने पहला टेस्ट शतक इंग्लैंड में और दूसरा शतक आस्ट्रेलिया में लगाया था। इसके साथ ही वह पहले भारतीय विकेटकीपर बने, जिन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में शतक जड़ा है। वहीं, ऋषभ ने विकेट कीङ्क्षपग में भी कमाल दिखाते हुए पिछले साल दिसंबर में एडिलेड टेस्ट मैच में 11 कैच पकड़े थे।

यह भी पढ़ें: मुस्ताक अली ट्रॉफी में दिखेगा उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दम

यह भी पढ़ें: यूएसनगर के दो खिलाड़ी ओवरएज में पकड़े, खो-खो में नैनीताल सेमीफाइनल में पहुंचा

यह भी पढ़ें: सीके नायडू ट्रॉफी: क्वार्टर फाइनल में उत्तराखंड पर भारी पड़ा पंजाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.