Move to Jagran APP

जिस प्रेमी के लिए युवती ने छोड़ा घर, उसी ने बड़ी बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट

जिस प्रेमी के साथ युवती हरियाणा से घर छोड़कर हरिद्वार पहुंची। उसी प्रेमी ने घर वापस जाने का दबाव बनाते हुए उसे बड़ी ही बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।

By Edited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 04:56 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 06:18 PM (IST)
जिस प्रेमी के लिए युवती ने छोड़ा घर, उसी ने बड़ी बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट
जिस प्रेमी के लिए युवती ने छोड़ा घर, उसी ने बड़ी बेरहमी से उतार दिया मौत के घाट
हरिद्वार, [जेएनएन]: ज्वालापुर में नहर पटरी पर झाड़ियों में मिला शव हरियाणा की युवती का था। युवती के प्रेमी ने ही ईंट से सिर पर ताबड़तोड़ प्रहार कर उसकी हत्या की थी। दरअसल, दोनों घर से भागकर हरिद्वार पहुंचे थे। बाद में प्रेमी घर लौटने का दबाव बना रहा था, मगर युवती घर लौटने के बजाय प्रेमी के साथ अलग घर बसाना चाहती थी। झगड़ा होने पर प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी। बुधवार को हरियाणा पुलिस हत्यारोपित प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को लेकर हरिद्वार पहुंची। तब पूरे मामले का पर्दाफाश हुआ। 
ज्वालापुर में तीन नवंबर को गंगनहर पटरी पर झाड़ियों से एक युवती का शव बरामद हुआ था। चेहरे और सिर पर चोट का निशान होने के चलते प्रथम दृष्टया ही हत्या का मामला लग रहा था, लेकिन युवती की शिनाख्त नहीं होने के चलते पुलिस इस पशोपेश में थी कि हत्या की गुत्थी कैसे सुलझाई जाए। इस बीच मंगलवार को थाना कैंट जिला पलवल हरियाणा से एक पुलिस टीम उपनिरीक्षक नरेंद्र के नेतृत्व में ज्वालापुर कोतवाली पहुंची। 
टीम अपने साथ अमित पुत्र रघुवीर निवासी गांव रोजिना, थाना कैंट जिला पलवल हरियाणा को लेकर पहुंची। पुलिस का कहना था कि ज्वालापुर में गंगनहर पटरी से मिला हरियाणा की एक युवती का है और अमित ने उसकी हत्या की है। दरअसल, दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। 22 अक्टूबर को दोनों घर से भागकर हरिद्वार पहुंचे थे। युवती के परिजनों ने अमित के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। 
हरियाणा पुलिस ने अमित को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने युवती की हत्या की बात कुबूल कर ली। शव बरामदगी के लिए हरियाणा पुलिस उसे ज्वालापुर लेकर पहुंची। पूछताछ में अमित ने बताया कि वह युवती पर घर चलने का दबाव बना रहा था, लेकिन उसने घर जाने से मना कर दिया था। उसका कहना था कि एक बार घर से निकल आए हैं तो अलग घर बसाएंगे। 
इस बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ और अमित ने ईंट से उसके सिर पर वार करते हुए उसकी हत्या कर दी। शव को झाड़ियों में फेंककर वह भाग निकला। ज्वालापुर कोतवाल चंद्रभान सिंह ने बताया कि मृतका के परिजन भी पुलिस के साथ आए हैं। उन्होंने शव की पहचान कर ली है। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस टीम प्रेमी को लेकर लौट गई। 
..तो परिजन कभी न देख पाते बेटी की सूरत 
पुलिस लगातार युवती की शिनाख्त कराने में जुटी थी। उसका फोटो आसपास के जनपदों में भेजा गया था। बुधवार को 72 घंटे की अवधि पूरी होने पर पुलिस पोस्टमार्टम कराते हुए नियमानुसार शव को लावारिस करार देकर अंतिम संस्कार कराने वाली थी। गनीमत रही कि हरियाणा पुलिस ने समय पर अमित को पकड़ लिया और परिजन हरिद्वार आ गए। अगर अमित एक दिन और हरियाणा पुलिस की पकड़ में न आता तो हरिद्वार पुलिस युवती का अंतिम संस्कार करा चुकी होती। 
कांवड़ में देखा था नहर पटरी का रास्ता 
अमित ने प्रेमिका को मौत के घाट उतारने के लिए गंगनहर पटरी को ही क्यों चुना। इस बारे में पूछताछ करने पर अमित ने बताया कि वह कांवड़ मेले के दौरान गंगा जल लेने कई बार हरिद्वार आया है। उसे नहर पटरी के बारे में जानकारी थी। यह भी पता था कि वो जगह अक्सर सुनसान रहती है। उसकी योजना थी कि हत्या करने के बाद शव गंगनहर में फेंक देगा, लेकिन नहर बंदी के कारण ऐसा नहीं हो पाया। तब वह शव को नहर किनारे झाड़ियों में फेंककर फरार हो गया।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.