संवाद सहयोगी, रुड़की। Love Triangle पुलिस ने भगवानपुर के लाइनमैन हत्याकांड का पटाक्षेप कर दिया है। शादीशुदा महिला से दो व्यक्तियों के प्रेम संबंध में पहले प्रेमी को अपनी जान गंवानी पड़ी। महिला के दो बच्चे हैं और वह अपने पति से अलग रहती है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर हत्यारोपित को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त तमंचा व बाइक भी बरामद की है। घटना की वजह त्रिकोणीय प्रेम रहा है।

शनिवार को कोतवाली रुड़की में पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार डा. योगेंद्र रावत ने बताया कि 11 अगस्त को ऊर्जा निगम के लाइनमैन बालेश निवासी लव्वा गांव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मृतक की पत्नी बबीता की ओर से मुकदमा दर्ज कराया था। जांच के दौरान पता चला कि मृतक बालेश की वर्ष 2014 से एक महिला से अच्छी दोस्ती थी। इस महिला के रविंद्र गुर्जर निवासी तीतरो रोड गंगोह सहारनपुर के साथ से संबंध थे।

जांच के दौरान रविंद्र गुर्जर को लेकर कुछ संदेह हुआ। इस पर उसके मोबाइल की सीडीआर निकाली गई, जिसमें कई बातें सामने आई। इस पर पुलिस टीम ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया कि वह 2014 में मानेसर हरियाणा से मारूति कंपनी के काम से भगवानपुर आया था। उस समय बीएसएनएल आफिस के पास विजेंद्र सैनी के मकान में उसने कमरा किराये पर लिया था। वहीं उसकी मुलाकात पवन नाम के व्यक्ति से हुई थी। पवन ने उसे एक महिला से मिलवाया था। धीरे-धीरे उसके इस महिला से संबंध हो गए। उस महिला ने उसे बताया था कि वह पहले बालेश के संपर्क में रही थी और अब वह नई जिंदगी की शुरुआत करना चाहती है।

यह भी पढ़ें- चार बच्चों के बाप से हुआ प्यार, फिर की शादी की जिद; फोटोग्राफर ने गंगनहर में धक्का दे कर दी हत्या

रविंद्र गुर्जर ने बताया कि पिछले तीन माह से उससे ठीक बर्ताव नहीं कर रही थी। जब उसने अपने दोस्तों से इस बात का पता लगवाया तो उन्होंने बताया कि वह महिला अब फिर से बालेश से मिलती है। इसी कारण वह अब उससे ठीक बर्ताव नहीं कर रही है। आरोपित रविंद्र गुर्जर ने बताया कि यह बात उससे बर्दाश्त नहीं हुई, जिसके चलते उसने बालेश की हत्या की योजना बना डाली। उसने अपने दोस्त अनिल से बाइक ली और मौका पाकर बालेश की गोली मारकर हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल की गई बाइक और तमंचा भी बरामद कर लिया गया है। मृतक बालेश के दो बच्चे हैं, जबकि हत्यारोपित रविंद्र गुर्जर के भी दो बच्चे हैं।

यह भी पढ़ें- 20 तोला सोना ले बच्चों संग आत्महत्या करने निकली BSNL में तैनात अधिकारी की पत्नी, जानें- क्या कहा और कैसे बची जान

Edited By: Raksha Panthri