Move to Jagran APP

दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटे Haridwar News

कनखल के पहाड़ी बाजार में दिनदहाड़े एक वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटने का मामला सामने आया है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी गायब मिली।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:48 PM (IST)
दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटे Haridwar News
दिनदहाड़े घर में घुसकर वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटे Haridwar News

हरिद्वार, जेएनएन। कनखल के पहाड़ी बाजार में दिनदहाड़े एक वृद्धा की हत्या कर जेवर लूटने का मामला सामने आया है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी गायब मिली। पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

सीओ सिटी अभय सिंह ने बताया नगर निगम के वरिष्ठ लिपिक के पद से रिटायर्ड हुए रोशन लाल वोहरा का कुछ साल पहले देहांत हो चुका है। उनकी पत्नी आशा रानी व बेटा सुमित पहाड़ी बाजार में रहते हैं। दोनों बेटियों की शादी हो चुकी है। बेटा सिडकुल की कंपनी में ड्यूटी पर गया था। घर में आशा रानी अकेली थी। 

दोपहर के समय किसी ने घर में घुसकर आशा रानी की हत्या कर दी। पता तब चला जब पड़ोस में रहने वाली महिला उनके घर पहुंची तो देखा कि महिला तख्त पर पड़ी थीं। उनके गले पर दबाव के निशान बने हुए थे और नाक व कान से कुंडल आदि गायब थे। मोनिका के शोर मचाने पर आस पास के लोग आ गए और आशा रानी को अस्पताल ले जाया गया। जहां के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

घर में तीन सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, मगर डीवीआर गायब मिली। हत्या के पीछे लूटपाट ही कारण रहा है, या कोई पुरानी रंजिश है, पुलिस इन सभी पहलुओं पर पड़ताल कर रही है। 

किसी ने नहीं सुनी चीख-पुकार

कनखल का पहाड़ी बाजार घनी आबादी वाला इलाका है। आशा रानी के घर का एक दरवाजा मुख्य मार्ग की तरफ खुलता है। दूसरा दरवाजा पीछे तंग गली में है। मेन रोड पर बाहर आस पास बाजार है और दिन भर चहल-पहल रहती है। दूसरी तरफ गली में भी अगल-बगल मकान बने हुए हैं। 

ताज्जुब की बात यह है कि किसी ने भी आशा रानी के घर में किसी संदिग्ध को आते-जाते नहीं देखा है। प्रथम दृष्टया गला दबाकर हत्या हुई है, लेकिन अगल-बगल में रहने वाले किसी ने भी चीख पुकार नहीं सुनी। एक घर का रोशनदान भी आशा रानी के घर की तरफ खुलता है। दिनदहाड़े हत्यारा आशा रानी के घर में दाखिल होता है और हत्या व जेवर लूट करने के बाद डीवीआर तक उखाड़ ले जाता है। इसकी किसी को भनक तक नहीं लगती। यह बात पुलिस के गले नहीं उतर रही है। 

कहीं परिचित तो नहीं हत्यारा

गली में कोई बाहरी व्यक्ति मुश्किल ही पहुंचता है। किसी के घर में मेहमान या अन्य काम से कोई बाहरी व्यक्ति आता है तो सबकी नजर उस पर पड़ती है। क्योंकि दिन में अधिकांश महिलाएं मेन रोड की तरफ या गली की ओर अपने घरों के बाहर बैठी रहती हैं। 

यह भी पढ़ें: टिहरी में क्रिकेट बॉल लगने पर ग्रामीण ने बच्चे को मारी गोली Tehri News

आस-पास वालों की मानें तो गुरुवार को गली में कोई अंजान चेहरा नजर नहीं आया। ऐसे में यह आशंका भी जताई जा रही है कि हत्यारा कोई परिचित भी हो सकता है। जो बड़ी आसानी से घर में दाखिल हुआ और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्रोफेसर के बेटे ने सिर में मारी गोली, हालत गंभीर Dehradun News

कनखल में ही रहता है दूसरी पत्नी का परिवार

आशा रानी के पति रोशन लाल वोहरा की पहली पत्नी का देहांत काफी साल पहले हो गया था। तब उन्होंने आशा रानी से शादी की थी। पहली पत्नी से भी दो बेटियां और एक बेटा है। जो कनखल की एक दूसरी कॉलोनी में रहते हैं। आशा रानी से शादी के बाद दो बेटियां व एक बेटा है। दोनों परिवारों के बीच कैसे संबंध थे, पुलिस इस बारे में भी जानकारी जुटा रही है। 

यह भी पढ़ें: पंकज की हत्या से फिर खुले दस साल पुरानी गैंगवार के पन्ने Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.